कालेधन के मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रहे मोदी: कांग्रेस
Advertisement

कालेधन के मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रहे मोदी: कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कालेधन के मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को उनसे माफी मांगने को कहा वहीं पार्टी ने सरकार पर बीमा विधेयक को लेकर भी निशाना साधा।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कालेधन के मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को उनसे माफी मांगने को कहा वहीं पार्टी ने सरकार पर बीमा विधेयक को लेकर भी निशाना साधा।

कांग्रेस के प्रवक्ता शकील अहमद ने कहा कि भाजपा काले धन के मुद्दे पर संप्रग सरकार पर हमले करती थी और मोदी ने काला धन वापस आने पर प्रत्येक नागरिक को तीन से 15 लाख रुपये तक देने का वायदा किया था लेकिन वह इन बयानों से पलट गयी है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह सत्ता में आने के 100 दिन के भीतर काला धन वापस लाने का वायदा करते थे। लेकिन उच्चतम न्यायालय में काले धन के मुद्दे पर दाखिल हलफनामे में सरकार ने केवल कांग्रेस के ही रुख को दोहराया है।

सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कभी कभी संसद आने वाले प्रधानमंत्री को सदन को बताना चाहिए कि उन्होंने देश और जनता को गुमराह क्यों किया। उन्हें काले धन के मुद्दे पर देश से माफी मांगनी चाहिए। बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) 26 प्रतिशत से बढ़ाकर 49 प्रतिशत करने के प्रावधान वाले सरकार के विधेयक पर कांग्रेस के रख के बारे में पूछे जाने पर अहमद ने कहा कि जब संप्रग सरकार यह प्रस्ताव लाई थी तो भाजपा ने इसका विरोध किया था।

उन्होंने कहा कि हम विधेयक का मसौदा आने के बाद अपनी स्थिति स्पष्ट करेंगे। लेकिन हम यह जरूर पूछेंगे कि उन्होंने तब इस कदम का विरोध क्यों किया था जब इस कदम से राष्ट्र को लाभ पहुंच रहा था।

Trending news