बिहार चुनाव में अपनी पराजय देख रहे हैं पीएम मोदी: राहुल गांधी
Advertisement

बिहार चुनाव में अपनी पराजय देख रहे हैं पीएम मोदी: राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर महागठबंधन के खिलाफ की गई उनकी ‘थ्री इडियट्स’ संबंधी टिप्पणी को लेकर पलटवार करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि मोदी इस तरह की टिप्पणी इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह बिहार चुनावों में राजग की ‘पराजय’ को भांप रहे हैं।

बिहार चुनाव में अपनी पराजय देख रहे हैं पीएम मोदी: राहुल गांधी

बेनीपट्टी/किशनगंज (बिहार) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर महागठबंधन के खिलाफ की गई उनकी ‘थ्री इडियट्स’ संबंधी टिप्पणी को लेकर पलटवार करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि मोदी इस तरह की टिप्पणी इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह बिहार चुनावों में राजग की ‘पराजय’ को भांप रहे हैं।

राहुल गांधी ने यहां एक चुनावी रैली में कहा कि मोदीजी बिहार में अपनी पराजय देख रहे हैं। इसी के चलते वह महागठबंधन को ‘शैतान’ और ‘थ्री इडियट्स’ बोल रहे हैं। लेकिन वह देश के प्रधानमंत्री हैं और ऐसी भाषा उन्हें शोभा नहीं देती। बिहार में पांच चरणों में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए अब दो चरणों का मतदान बाकी है। चौथा चरण एक नवम्बर को और पांचवा चरण पांच नवम्बर को है। महागठबंधन पर हमला बोलते हुए मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान मंगलवार को बिहार में तीन दलों कांग्रेस, जदयू और राजद के महागठबंधन के संदर्भ में ‘थ्री इडियट्स’ का जिक्र करते हुए व्यंग्य किया था कि नीतीश कुमार अपने पहले मुशायरे में ‘थ्री इडियट्स’ का गीत गा रहे थे। मोदी ने कहा कि थ्री पार्टनर हैं यह तो पता था लेकिन थ्री इडीयट्स का गाना क्यों गाया, इस पर आश्चर्य हुआ।

कांग्रेस नेता ने मोदी पर जनता के लिए कुछ किये बिना लोगों से सिर्फ बड़े बड़े वादे करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि आपका जुमला भूख को नहीं मिटाता साहब, गरीब की थाली खाली है। आप दाल-रोटी की कीमतों पर काबू पाने में सफल नहीं हो रहे हैं और आप चुनावी सभाओं में लोगों से बड़े बड़े वादे कर रहे हैं। इस बार लोग आपके वादों और जुमलों के झांसे में नहीं आएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री का रिमोट कंट्रोल आरएसएस के हाथ में है और कहा कि मोदी के पास एक भारतीय को दूसरे से लड़ाने का एक प्लान बी भी था। लेकिन यह योजना भी बिहार में बुरी तरह विफल हो गई। उन्होंने प्रधानमंत्री को सलाह दी कि वह ‘झूठ’ बोलना बंद करें और देश के लोगों के लिए काम करना शुरू करें जैसा कि नीतीश जी कर रहे हैं।

Trending news