मोदी स्वदेश लौटे, बोले-आपका धन्यवाद काठमांडू
Advertisement

मोदी स्वदेश लौटे, बोले-आपका धन्यवाद काठमांडू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काठमांडो में दक्षेस शिखर बैठक में शामिल होने के बाद गुरुवार को अपने तीन दिवसीय नेपाल दौरे से स्वदेश लौट आए। इस शिखर बैठक के दौरान उन्होंने कई पड़ोसी देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काठमांडो में दक्षेस शिखर बैठक में शामिल होने के बाद गुरुवार को अपने तीन दिवसीय नेपाल दौरे से स्वदेश लौट आए। इस शिखर बैठक के दौरान उन्होंने कई पड़ोसी देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं।

अपनी इस यात्रा के समापन पर प्रधानमंत्री ने कहा कि धन्यवाद, काठमांडो। मोदी ने कल दक्षेस को संबोधित करते हुए कई कदमों का एलान किया था। इनमें 3-5 साल के कारोबारी वीजा तथा भारत उपचार के लिए आने वाले मरीजों के लिए तत्काल चिकित्सा वीजा जारी करने संबंधी कदम शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के अपने समकक्ष नवाज शरीफ को छोड़कर दूसरे सभी नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं।

बहरहाल, भारत-पाक संबंधों में आज उस वक्त थोड़ा गर्मजोशी नजर आई जब मोदी और शरीफ ने शिखर बैठक के समापन के मौके पर मुस्कराते हुए हाथ मिलाया, हालांकि भारत ने इस तरह के ‘शिष्टाचार’ में बहुत कुछ पढ़े जाने को लेकर आगाह किया। मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोइराला तथा दक्षिण एशिया के दूसरे पांच देशों के राष्ट्रपतियों-प्रधानमंत्रियों से मुलाकात की।

Trending news