गुजरात के नतीजों पर ममता ने कहा, 'बीजेपी के लिए यह इज्जत बचाने वाली जीत'
Advertisement

गुजरात के नतीजों पर ममता ने कहा, 'बीजेपी के लिए यह इज्जत बचाने वाली जीत'

गुजरात के लोगों को ‘इस घड़ी में बहुत ही संतुलित फैसला’ देने के लिए बधाई देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यह सत्तारुढ़ दल के लिए अपनी इज्जत बचाने वाली जीत है. 

ममता ने ट्वीट किया, ‘‘यह भाजपा के लिए अस्थाई तथा अपनी इज्जत बचाने वाली जीत है. यह उसके लिए नैतिक हार को दर्शाती है. (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि गुजरात में भाजपा के लिए नैतिक हार हुई है और राज्य के लोगों ने ‘‘ 2019 के लिए बिल्ली के गले में घंटी बांध दी है. ’’ गुजरात के लोगों को ‘इस घड़ी में बहुत ही संतुलित फैसला’ देने के लिए बधाई देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यह सत्तारुढ़ दल के लिए अपनी इज्जत बचाने वाली जीत है. 

  1. यह भाजपा के लिए अस्थाई तथा अपनी इज्जत बचाने वाली जीत है : ममता
  2. गुजरात में भाजपा के लिए नैतिक हार हुई है :  ममता
  3. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की थी

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘यह भाजपा के लिए अस्थाई तथा अपनी इज्जत बचाने वाली जीत है. यह उसके लिए नैतिक हार को दर्शाती है. गुजरात ने आम लोगों पर किए गए अत्याचार, बेचैनी एवं उनके साथ की गयी नाइंसाफी के खिलाफ मतदान किया. ’’तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने ‘भाजपा को बैकफुट पर पहुंचाने के लिए’ हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की थी.

बता दें गुजरात विधानसभा चुनाव के सभी सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं बीजेपी ने 99, कांग्रेस ने 77, एनसीपी ने 1, बीटीपी ने 2 सीटें जीती हैं जबकि 3 सीटों पर निर्दलीय विजयी रहे. उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में कांग्रेस ने बीजेपी को पटखनी दी है. लेकिन दक्षिण और मध्य गुजरात में बीजेपी ने कांग्रेस को बड़े अंतर से पीछे छोड़कर बहुमत के आंकड़े को छू लिया है. गुजरात के सीएम विजय रूपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव जीत गए है. कांग्रेस के नेता अर्जुन मोढवाडिया बीजेपी के बाबूभाई बोखरिया से हार गए है.

यह भी पढ़ें : गुजरात में बीजेपी को जिस जीत की उम्मीद थी वह उसे नहीं मिली : शिवसेना

निर्दलीय उम्मीदवार दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने वडगाम सीट से जीत दर्ज की है. राधनपुर सीट से कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने जी दर्ज की है, मेहसाणा से डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल मांडवी सीट से हार गए है.क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में बीजेपी की जीत पर बधाई देते हुए इसे गुजरात के विकास की जीत बताया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा 'जीता विकास, जीता गुजरात, जय-जय गरवी गुजरात'.

ये भी देखे

Trending news