सांसदों ने ट्राई से मोबाइल कनेक्शन शुल्क में कटौती करने को कहा
Advertisement

सांसदों ने ट्राई से मोबाइल कनेक्शन शुल्क में कटौती करने को कहा

सांसदों ने  भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) से मोबाइल इंटरकनेक्ट प्रयोग शुल्क (आईयूसी) को समाप्त करने को कहा. ट्राई ने आज इस मुद्दे पर खुले सत्र का आयोजन किया था. इसमें दोनों सदनों के सदस्यों, दूरसंचार आपरेटरों और उद्योग के अंशधारकों और अन्य लोगों ने हिस्सा लिया. ट्राई फिलहाल आईयूसी नीति की समीक्षा कर रहा है.

सांसदों ने ट्राई से मोबाइल कनेक्शन शुल्क में कटौती करने को कहा

नयी दिल्ली: सांसदों ने  भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) से मोबाइल इंटरकनेक्ट प्रयोग शुल्क (आईयूसी) को समाप्त करने को कहा. ट्राई ने आज इस मुद्दे पर खुले सत्र का आयोजन किया था. इसमें दोनों सदनों के सदस्यों, दूरसंचार आपरेटरों और उद्योग के अंशधारकों और अन्य लोगों ने हिस्सा लिया. ट्राई फिलहाल आईयूसी नीति की समीक्षा कर रहा है.

लोकसभा सदस्य निनॉन्ग इरिंग ने खुले सत्र में कहा, ‘‘जब ट्राई ने उच्चतम न्यायालय से 2011 में कहा था कि वह 2014 में मोबाइल कॉल्स पर टर्मिनेशन शुल्क समाप्त कर देगा, तो इसे तक समाप्त कर दिया जाना चाहिए था. कम से कम अब इसे हटा दिया जाना चाहिए जिससे ग्राहकों पर बोझ कम हो सके और कॉल दरें और सस्ती हो सकें.’’

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने ट्राई से 14 पैसे के मोबाइल टर्मिनेशन शुल्क पर सवाल उठाते हुए कहा कि नियामक ने खुद शीर्ष अदालत में कहा था कि 2014 तक यह 10 पैसे रहेगा और बाद में इसे समाप्त कर दिया जाएगा.

 

Trending news