नरेंद्र मोदी पर हमले से आहत हुए मुलायम, कांग्रेस से पूछा- पीएम को 'नीच' कहना कहां की भाषा है
Advertisement

नरेंद्र मोदी पर हमले से आहत हुए मुलायम, कांग्रेस से पूछा- पीएम को 'नीच' कहना कहां की भाषा है

मुलायम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश में जो हालात चल रहे हैं और जिस तरह से सरकार चल रही है, सरकार के कामकाज को लेकर एक बड़े आन्दोलन की जरूरत है.

समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव. (फाइल फोटो)

इटावा (उत्तर प्रदेश): समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने शनिवार (9 दिसंबर) को कहा कि प्रधानमंत्री के लिए ‘‘नीच’’ शब्द का इस्तेमाल करने वाले कांग्रेस नेता को पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए. मुलायम ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस के नेता द्वारा ‘नीच’ कहना कहां की भाषा है. देश के प्रधानमंत्री के लिये ऐसा कहना गलत है. ऐसा कहने वाले को पार्टी से बाहर करना चाहिए.’’ उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में बहुत बड़ा अन्तर आया है. पहले की राजनीति और अब की राजनीति मे बड़ा बदलाव हुआ है. सकारात्मक राजनीति लुप्त हो गयी है. एक दूसरे पर कीचड़ उछालना आम बात हो गयी है.

  1. मुलायम ने कहा कि कांग्रेस के नेता द्वारा ‘नीच’ कहना कहां की भाषा है. 
  2. देश के प्रधानमंत्री के लिये ऐसा कहना गलत है. 
  3. ऐसा कहने वाले को पार्टी से बाहर करना चाहिए.

मुलायम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश में जो हालात चल रहे हैं और जिस तरह से सरकार चल रही है, सरकार के कामकाज को लेकर एक बड़े आन्दोलन की जरूरत है. आगे आने वाले समय में आन्दोलन चलाया जाएगा. देश की सुरक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘ना पाकिस्तान कुछ कर पाएगा और ना ही चीन कुछ कर पाएगा. अगर कोई भी देश पर हमला करता है तो लड़ाई उस देश की जमीन पर लड़ी जाएगी. हम पहले हमला नहीं करेंगे, देश की एकता और अखण्डता के लिए हम सब एकजुट हैं.’’

उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज को लेकर मुलायम ने कहा कि इस सरकार में सभी परेशान हैं चाहे किसान, कामगार, मजदूर, कारोबारी हो या सरकारी कर्मचारी,सब परेशान हैं. विकास कार्य ठप है. हमने अपनी सरकार में पाँच चीजों सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली को प्राथमिकता पर रखा था. इससे नौजवानों को रोजगार भी मिला था और प्रदेश में विकास भी हुआ था.

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (9 दिसंबर) को लुणावाडा/बोडेली में गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए सलमान निजामी के ट्वीट्स का उल्लेख किया जिसमें कथित रूप से उनके माता-पिता के बारे में सवाल किया गया था.

मोदी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री मणि शंकर अय्यर की 'नीच आदमी' वाली टिप्पणी के बाद कांग्रेस पर तीखा हमला जारी रखते हुए कहा कि एक नेता सलमान निजामी, जो कि कांग्रेस के एक नेता हैं ,ने जानना चाहा है कि उनके माता-पिता कौन हैं. मोदी ने दावा किया कि उक्त व्यक्ति गुजरात में राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रहा है. प्रधानमंत्री ने लूणावाडा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारत उनकी माता और पिता है और एक अच्छे पुत्र की तरह वह अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगा देंगे.

Trending news