मुंबई एयरपोर्ट पर 10,57,388 रुपये के iPhone X के साथ एक शख्स गिरफ्तार
Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट पर 10,57,388 रुपये के iPhone X के साथ एक शख्स गिरफ्तार

मुंबई सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने एक व्यक्ति को 11 i Phone x के साथ गिरफ्तार किया है. 

हॉन्ग कॉन्ग से मुंबई एयरपोर्ट लौटा था व्यक्ति (फोटो-ANI)

मुंबई: मुंबई सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में लिए गए व्यक्ति के पास से हाल ही में रिलीज हुए आईफोन एक्स के 11 मोबाइल सेट बरामद किए गए हैं. कार्रवाई करने वाली टीम में शामिल एक सीमा शुल्क अधिकारी ने बताया कि भावेश विरानी नामक व्यक्ति शनिवार रात हॉन्ग कॉन्ग से मुंबई एयरपोर्ट लौटा था और उसके सामान की तालाशी के दौरान आईफोन-एक्स बरामद किए गए.

  1. iPhone X के 11 सेट के साथ एक शख्स गिरफ्तार
  2. सीमा शुल्क विभाग के एआईयू ने की कार्रवाई
  3. हॉन्ग कॉन्ग से मुंबई एयरपोर्ट लौटा था व्यक्ति

अधिकारी ने बताया, “हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि वह इतने सारे फोन क्यों लेकर जा रहा था और कहीं इसके पीछे कोई गिरोह तो नहीं है.” मामले में केस रजिस्टर कर लिया गया है.

iPhone X की दीवानगी: घोड़े पर सवार होकर बैंड-बाजे के साथ फोन लेने पहुंचा युवक

आईफोन एक्स भारत में शुक्रवार को लॉन्च हुआ था और प्रत्येक फोन की कीमत 90 हजार से एक लाख रुपये के बीच है. बताया जा रहा है कि जब्त किए गए सेट्स की कुल कीमत 10,57,388 रुपये है.

खास हैं फीचर्स
वॉटर प्रूफ बॉडी के साथ पेश किए गए iPhone X में फेस आईडी रिकग्निशन फीचर है. इसमें यूजर चेहरे को पासवर्ड बनाकर फोन को अनलॉक कर सकेंगे. 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले वाले इस फोन में 1125x2436 पिक्सल का रिज्यूलूशन है.

iPhone X को मिला यूजर्स का जबरदस्त रिस्पांस, देखते ही देखते हुए Sold Out

फेस आईडी रिकग्निशन फीचर को 15 हजार इंजीनियर ने 6 साल की मेहनत से तैयार किया है. साथ ही फोन में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिल रही है. इसे यूजर वायरलैस पॉड पर रखकर चार्ज कर पाएंगे.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news