मुंबई: रेलवे स्टेशनों पर बारिश के पानी में इस कदर फंसे यात्री, बुलानी पड़ी नौसेना की टुकड़ी
Advertisement

मुंबई: रेलवे स्टेशनों पर बारिश के पानी में इस कदर फंसे यात्री, बुलानी पड़ी नौसेना की टुकड़ी

मुंबई में पिछले 48 घंटे से तेज बारिश हो रही है जिससे कई इलाकों में पानी भर गया है और इससे सड़क तथा रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. 

भारी बारिश के चलते पूरी मुंबई में हालात खराब हो गए हैं. तस्वीर साभार: PTI

मुंबई: लगातार हो रही बारिश से नालासोपारा और वसई रोड स्टेशनों के बीच रेल की पटरियों के पानी में डूबे होने के कारण नालासोपारा स्टेशन में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए नौसेना को तैनात किया गया है. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिम रेलवे के अनुरोध के बाद पश्चिमी नौसेना कमान ने अत्याधुनिक वाहनों को काम पर लगाया है जो बाढ़ग्रस्त इलाके को पार कर फंसे हुए यात्रियों तक पहुंच सकते हैं. मुंबई में पिछले 48 घंटे से तेज बारिश हो रही है जिससे कई इलाकों में पानी भर गया है और इससे सड़क तथा रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. 

उन्होंने बताया कि पश्चिमी नौसेना कमान आपात स्थितियों मे मुंबईवासियों को सहायता पहुंचाने के लिए बचाव दल तथा आपातकालीन उपकरण रखता है. 

ट्रेनों में फंसे सभी यात्री सुरक्षित बचाए गये
भारी बारिश के कारण पश्चिम रेलवे के नालासोपारा और वसई स्टेशनों के बीच में फंसी लंबी दूरी की दो ट्रेनों के करीब 2,000 यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है. पालघर जिले के अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल , पुलिस और अग्निशमन दल के संयुक्त प्रयास से मुंबई आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस और वड़ोदरा एक्सप्रेस में फंसे करीब 2,000 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. 

वड़ोदरा जंक्शन से रवाना हुई वड़ोदरा एक्सप्रेस को आज सुबह पौने पांच बजे मुंबई सेन्ट्रल पहुंचना था. पालघर उप जिलाधिकारी डॉक्टर नवनाथ जारे ने बताया कि भारी बारिश और सुबह उठी लहरों के कारण नालासोपारा और वसई स्टेशनों के बीच जलस्तर दो मीटर से भी ज्यादा बढ़ गया. 

fallback

जारे ने बताया कि हमने 43 कर्मियों और छह नौकाओं के साथ एनडीआरएफ की टीम को बुलाया. वह पुलिस और अग्निशमन दल के कर्मचारियों की मदद कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि वड़ोदरा एक्सप्रेस में कुछ यात्री सुबह चार बजे से ही फंसे हुए थे. अभी तक हमने दोनों ट्रेनों से करीब 2,000 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला है. 

fallback

पालघर जिले में मंगलवार सुबह साढे़ आठ बजे से बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच, चौबीस घंटे में करीब 240 मिलीमीटर वर्षा हुई है. जारे ने बताया कि राज्य परिवहन की 30 से ज्यादा बसों को ट्रेन में फंसे यात्रियों को लाने के लिए भेजा गया था , लेकिन वसई और आसपास जलभराव के कारण वह फंस गयीं. 

ट्रेनों से सुरक्षित निकाले गये यात्रियों को वसई स्टेशन ले जाया जा रहा है. स्टेशन से उन्हें लोकल ट्रेनों और विशेष बसों से गंतव्य तक भेजा जा रहा है. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पालघर जिले के विभिन्न गांवों में फंसे 400 से ज्यादा लोगों को भी सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है.

Trending news