मुंबई में 4 मंजिला इमारत ढही, अब तक 17 की मौत, 28 जख्‍मी
Advertisement

मुंबई में 4 मंजिला इमारत ढही, अब तक 17 की मौत, 28 जख्‍मी

मुंबई के घाटकोपर इलाके में मंगलवार को चार मंजिला इमारत गिरने से अब तक 17 लोगों की मौत हो गई. राहत एवं बचाव कार्य के दौरान इमारत के मलबे से करीब 28 लोगों को जिंदा निकाल लिया गया है. मौके पर बचाव कार्य जारी है. हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. हादसे के 15 घंटे बाद देर रात एक बजे एक शख्स को जिंदा निकाला गया.

यह बिल्डिंग 40 साल पुरानी बताई जा रही है.

मुंबई : मुंबई के घाटकोपर इलाके में मंगलवार को चार मंजिला इमारत गिरने से अब तक 17 लोगों की मौत हो गई. राहत एवं बचाव कार्य के दौरान इमारत के मलबे से करीब 28 लोगों को जिंदा निकाल लिया गया है. मौके पर बचाव कार्य जारी है. हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. हादसे के 15 घंटे बाद देर रात एक बजे एक शख्स को जिंदा निकाला गया.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना स्थल का दौरा करने के बाद ने कहा कि प्रभावित लोगों की हर संभव मदद की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. पुलिस ने हादसे के मुख्य आरोपी सुनील शिताप को हिरासत में ले लिया है. आरोप है कि शिवसेना से संबंध रखनेवाला सुनील शिताप अवैध निर्माण करा रहा था. यह बिल्डिंग 40 साल पुरानी बताई जा रही है.

बचाव कार्य में बीएमसी की डिजास्टर टीम और फायर ब्रिगेड बचाव कार्य में जुटे है. इस बिल्डिंग का नाम साईं दर्शन बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग में करीब 50 लोग रहते थे. जानकारी के मुताबिक, सुबह 10.43 बजे के आस-पास साईं दर्शन इमारत अचानक ढह गई. बताया गया है कि इमारत में लगभग 12 परिवार रह रहे थे और निचले तल पर एक अस्पताल भी था.

मुंबई अग्निशमन विभाग, बीएमसी बचाव दल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) 14 दमकलों, बचाव वाहनों, एंबुलेंस, जेसीबी तथा मेटल कटर के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर राहत और बचाव का काम किया. बचावकर्मियों ने तकरीबन 9 घंटे बाद मलबे में से किशोर खनचंदानी और ऋत्वी शाह को जिंदा निकाल लिया. यह इमारत बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के खतरनाक इमारकों की सूची में शामिल थी और छह महीने पहले ही उसे खाली करने का नोटिस जारी किया गया था.

 

Trending news