मुसलमान किसी हाल में भारत नहीं छोड़ेंगे : असदुद्दीन ओवैसी
Advertisement

मुसलमान किसी हाल में भारत नहीं छोड़ेंगे : असदुद्दीन ओवैसी

आमिर खान के बयानों से पैदा हुए विवाद की पृष्ठभूमि में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि मुसलमान किसी हाल में भारत नहीं छोड़ेंगे और वे न केवल जन्म से बल्कि पसंद से भी भारतीय हैं।

मुसलमान किसी हाल में भारत नहीं छोड़ेंगे : असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद : आमिर खान के बयानों से पैदा हुए विवाद की पृष्ठभूमि में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि मुसलमान किसी हाल में भारत नहीं छोड़ेंगे और वे न केवल जन्म से बल्कि पसंद से भी भारतीय हैं।

ओवैसी ने कहा कि मुस्लिम संघ परिवार की राजनीति के आगे नहीं झुकेंगे।

असहिष्णुता पर आमिर खान के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं किसी फिल्मी सितारे के लिए नहीं बोल सकता। मैं केवल एक गौरवान्वित भारतीय मुस्लिम के तौर पर बोल सकता हूं। मैं कभी झुकूंगा नहीं। मैं संघ परिवार और फासीवादी संगठनों की राजनीति और उनके बयानों के आगे नहीं झुकुंगा।’

ओवैसी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘वे हमारे दिलों और दिमागों में डर पैदा नहीं कर सकते क्योंकि यह मेरा देश है। जब तक धरती रहेगी, भारत में मुसलमान गौरवान्वित भारतीय के तौर पर रहेंगे। और अपने उचित हिस्से और अधिकारों के लिए निश्चित रूप से संघर्ष करेंगे। और कोई मुझे इससे इनकार नहीं कर सकता क्योंकि संविधान ने मुझे यह गारंटी दी है और मैं इसे लोकतांत्रिक तरीके से प्राप्त करंगा।’

हैदराबाद से सांसद ने कहा, ‘देश में कुछ मुद्दों को लेकर माहौल बनाया जा रहा है और सत्तारूढ़ पार्टी के मंत्रियों, सत्तारूढ़ पार्टी के सहयोगी संगठनों और कुछ चीजें कहने वाले उत्तर पूर्व के दो राज्यपालों के बयान आये हैं। इसलिए मैं अपनी राय रखना चाहता हूं कि चाहे जो हो जाए, मुस्लिम अपना देश नहीं छोड़ेंगे। क्योंकि हम जन्म से नहीं बल्कि पसंद से भारतीय हैं।’ उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के साथ अन्याय हो रहा है और राजनीतिक प्रतिनिधित्व और आर्थिक उत्थान के रूप में उनके साथ न्याय नहीं हुआ है।

ओवैसी के बयान आमिर के इस बयान की पृष्ठभूमि में आये हैं कि उनकी पत्नी किरण राव ने देश छोड़ने तक की सलाह दी थी। उन्होंने असम के राज्यपाल पी बी आचार्य के इस कथित बयान के संदर्भ में भी विचार रखे कि मुस्लिम पाकिस्तान या बांग्लादेश जाने के लिए स्वतंत्र हैं।

Trending news