नरेन्द्र मोदी ने देश में नीतिगत जड़ता खत्म की : मीनाक्षी लेखी
Advertisement

नरेन्द्र मोदी ने देश में नीतिगत जड़ता खत्म की : मीनाक्षी लेखी

भाजपा ने आज कहा कि नरेन्द्र मोदी के एक साल पहले प्रधानमंत्री बनने के साथ ही उस नीतिगत जड़ता की ‘बदकिस्मती’ का अंत हो गया जिससे देश पिछले 60 सालों से जूझ रहा था।

जम्मू : भाजपा ने आज कहा कि नरेन्द्र मोदी के एक साल पहले प्रधानमंत्री बनने के साथ ही उस नीतिगत जड़ता की ‘बदकिस्मती’ का अंत हो गया जिससे देश पिछले 60 सालों से जूझ रहा था।

भाजपा सांसद और प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, ‘पिछले 60 सालों और खासकर संप्रग सरकार के पिछले 10 सालों के शासनकाल में देश में नीतिगत जड़ता थी और सब कुछ एक जगह आकर ठहर गया था। लेकिन एक साल पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यभार संभालने के साथ ही इस बदकिस्मती का अंत हो गया।’ 

मीनाक्षी ने कहा कि सरकार ने अपने मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में विदेशों में भारतीयों द्वारा जमा किए गए काले धन के मामलों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन को मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि सभी 29 राज्यों और संघ शासित क्षेत्रों के नेताओं की महत्वपूर्ण भागीदारी के साथ नीति आयोग के गठन के लिए योजना आयोग भंग किया गया।

मीनाक्षी ने कहा, ‘इससे नीति निर्माण में केंद्र-राज्यों के बीच बेहतर समन्वय के निर्माण में मदद मिली और राष्ट्रीय विकास की एक साझा दृष्टि का विकास हुआ। सरकार ने प्रभावशाली तरीके से विधायी कामकाज का प्रबंधन करते हुए संसद में 30 महत्वपूर्ण विधेयक और भारत-बांग्लादेश भूमि सीमा समझौता विधेयक 2015 पारित कराया। सीमा समझौता विधेयक का दलगत भावना से उपर उठकर समर्थन किया गया। इस विधेयक का उद्देश्य देश की पूर्वोत्तर सीमाओं पर शांति लाना है।’

भाजपा सांसद ने मोदी को ‘सीईओ’ की संज्ञा देते हुए कहा कि भारत को आखिरकार एक विश्वसनीय, उत्तरदायी और प्रभावशाली ‘सीईओ’ मिला जो हर दिन 21 घंटे, सप्ताह में सातों दिन काम करता है और लगातार लोगों से जुड़ा रहता है। उन्होंने कहा कि सरकार करीब 30 प्रतिशत परियोजनाएं शुरू करने में सफल रही है जो कई कारणों से संप्रग के 10 सालों के शासनकाल में अटकी पड़ी थीं। मीनाक्षी ने कहा कि कैबिनेट सचिवालय में स्थापित परियोजना निगरानी समूह ने 6.8 लाख करोड़ रपए की लागत वाली 186 परियोजनाओं को मंजूरी दी है।

Trending news