कांग्रेस सरकार की नीतियों का लाभ मोदी उठा रहे हैं : कांग्रेस
Advertisement

कांग्रेस सरकार की नीतियों का लाभ मोदी उठा रहे हैं : कांग्रेस

कांग्रेस ने आज कहा कि पिछले दस सालों में कांग्रेस की नीतियों के कारण भारत विश्व में शक्तिशाली देश बनकर उभरा जिसका लाभ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उठा रहे हैं।

कांग्रेस सरकार की नीतियों का लाभ मोदी उठा रहे हैं : कांग्रेस

हरिद्वार: कांग्रेस ने आज कहा कि पिछले दस सालों में कांग्रेस की नीतियों के कारण भारत विश्व में शक्तिशाली देश बनकर उभरा जिसका लाभ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उठा रहे हैं।

मोदी सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर देश की व्यवस्था और दशा पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता जतिन प्रसाद ने यहां एक पत्रकार वार्ता में कहा, ‘मोदी सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में देश का हर क्षेत्र, हर सेक्टर धरातल पर चला गया है। नौजवान बेरोजगार है। देश का अन्नदाता आज अस्तित्व के संकट से जूझ रहा है।’ उन्होंने कहा कि जिस देश की 67 प्रतिशत आबादी कृषि पर निर्भर है उस देश में किसानों के लिये संकट पैदा हो जाना बडे आश्चर्य की बात है। प्रसाद ने कहा कि आज पूरे देश में एक ही नारा गूंज रहा है ‘किसान विरोधी नरेन्द्र मोदी’।

प्रसाद ने कहा कि किसानों को मुआवजा देने के नाम पर केवल खेतों में खडे होकर फोटो खिंचाने वाले भाजपा नेताओं की सोच और नीतियां केवल उधोगपतियों को लेकर है और कृषि मामलों में सरकार बिल्कुल विफल रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को 50 प्रतिशत लाभ का आश्वासन देने वाली सरकार के भरोसे किसान अपने असल को भी तरस गये हैं। मनरेगा का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि बेरोजगारों को 100 दिन के रोजगार की जगह आज सिर्फ 30 से 35 दिन प्रति वर्ष की दर से रोजगार देकर उनके साथ मजाक किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘सबका साथ का झूठा नारा जनता को देने वाले मोदी अपनी पार्टी के नेताओं को उलजलूल भाषण देने पर प्रतिबंध नहीं लगा सके।’ उन्होंने कहा कि आये दिन चचरें पर होने वाले हमलों को रोकने में असमर्थ सरकार, गंगा के नाम का दोहन करने वाली सरकार आज तक गंगा में प्रदूषण बढा रही एक भी फैक्टरी को बंद नहीं करा सकी। प्रसाद ने आरोप लगाया कि केंद्र ने उतराखंड का विषेश राज्य का दर्जा भी समाप्त कर दिया।

 

Trending news