विदेशों में भीड़ जुटाने के लिए मोदी अपने साथ लोगों को लेकर जाते हैं : सलमान खुर्शीद
Advertisement

विदेशों में भीड़ जुटाने के लिए मोदी अपने साथ लोगों को लेकर जाते हैं : सलमान खुर्शीद

विदेशों में भीड़ जुटाने के लिए मोदी अपने साथ लोगों को लेकर जाते हैं : सलमान खुर्शीद

ज़ी मीडिया ब्यूरो/आलोक कुमार राव

नई दिल्ली : विदेशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आयोजनों में उमड़ने वाली भीड़ पर संदेह जताते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने रविवार को आरोप लगाया कि मोदी विदेशी आयोजनों में भीड़ जुटाने के लिए अपने साथ लोगों को ले जाते हैं। खुर्शीद के इस बयान पर विवाद पैदा हो गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक खुर्शीद ने कहा, 'भारतीयों की भीड़ जुटाना और भाषण देना आसान है।' उन्होंने कहा कि इसके बदले मोदी को ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीयों के साथ कुछ समय बीताना चाहिए और उन्हें प्रेरित करना चाहिए।

खुर्शीद ने कहा, 'यदि आप मेरी बातों पर विश्वास नहीं कर सकते तो आप विमानों के टिकट चेक कर सकते हैं।' अपने दावे को पुष्ट करते हुए खुर्शीद ने कहा कि म्यांमार की राजधानी की गलियां आम तौर पर खाली रहती हैं लेकिन मोदी वहां भारतीय प्रवासियों की भीड़ कैसे जुटा लेते हैं।

खुर्शीद ने कहा, 'मैं म्यांमार की राजधानी (ने पि ता) जा चुका हूं। वहां की सड़कें खाली रहती हैं। वह (मोदी) अपने साथ कई भारतीयों को लेकर गए होंगे।'

ज्ञात हो कि खुर्शीद ने यह बयान ऐसे समय दिया है जब पीएम मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने ऑस्ट्रेलिया गए हैं। मोदी ने आज जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल सहित कई विदेशी हस्तियों से मुलाकात की है। मोदी सिडनी में एक बड़े आयोजन को संबोधित करने वाले हैं जिसमें उम्मीद है कि भारी संख्या में भारतीय मूल के लोग जुटेंगे। सिडनी में होने वाले इस आयोजन में भाग लेने के लिए मेलबर्न से 'मोदी एक्सप्रेस' रवाना हुई है जिसमें भारतीय मूल के करीब 220 लोग सवार हैं।

Trending news