कांग्रेस में लोकतंत्र की बात करने वाले शहजाद पूनावाला की आवाज को दबा दिया गया: PM नरेंद्र मोदी-10 बातें
Advertisement

कांग्रेस में लोकतंत्र की बात करने वाले शहजाद पूनावाला की आवाज को दबा दिया गया: PM नरेंद्र मोदी-10 बातें

शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए होने जा रहे चुनाव में धांधली का खुलासा किया. कहा कि ये इलेक्‍शन नहीं सेलेक्‍शन है. शहजाद महाराष्‍ट्र कांग्रेस में बड़े नेता हैं. कांग्रेस ने उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की और उनको अपने सोशल मीडिया ग्रुप से हटाने का भी प्रयास किया. ये कैसी सहनशीलता है? 

गुजरात के सुरेंद्रनगर में नरेंद्र मोदी (फोटो: ANI)

सुरेंद्रनगर: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव के मद्देनजर जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जबर्दस्‍त हमला करते हुए कहा कि वहां पर लोकतंत्र की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. दरअसल कांग्रेस में अगले चंद दिनों में अध्‍यक्ष पद का चुनाव होने जा रहा है. उसमें राहुल गांधी का अध्‍यक्ष चुना जाना तय है. पार्टी के भीतर से इसके खिलाफ महाराष्‍ट्र कांग्रेस के सचिव रहे शहजाद पूनावाला ने आवाज उठाई थी. उसी संदर्भ में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है. उन्‍होंने कहा कि सरदार पटेल को धोखा देकर पंडित नेहरू प्रधानमंत्री बने और इंदिरा गांधी ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए बड़े नेताओं को जेल भेज दिया. पेश है उनके भाषण की 10 अहम बातें:

  1. शहजाद ने कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की चुनावी प्रक्रिया पर सवाल उठाए
  2. पीएम ने कहा, शहजाद ने बहादुरी का काम किया
  3. कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव

1. कुछ दिन पहले मैंने कहा था कि तीन नतीजे पहले से तय हैं. पहला-यूपी निकाय चुनाव और दूसरा-गुजरात चुनाव, जहां मैंने कहा था कि बीजेपी जीतेगी. तीसरा चुनाव-कांग्रेस अध्‍यक्ष पद का चुनाव है, जहां एक परिवार का जीतना तय है. 

2. जिनके यहां लोकतंत्र नहीं (कांग्रेस) है, वे लोगों के लिए काम नहीं कर सकते. मैं कांग्रेस के बागी नेता शहजाद पूनावाला से यह कहना चाहता हूं कि आपने बहुत बहादुरी का काम किया लेकिन दुर्भाग्‍य से आपके साथ वही हुआ जो हमेशा से कांग्रेस में होता आया है. 

सरदार पटेल को धोखा देकर पंडित नेहरू प्रधानमंत्री बन गए, गुजरात के सुरेंद्रनगर में बोले पीएम

3. शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए होने जा रहे चुनाव में धांधली का खुलासा किया. कहा कि ये इलेक्‍शन नहीं सेलेक्‍शन है. शहजाद महाराष्‍ट्र कांग्रेस में बड़े नेता हैं. कांग्रेस ने उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की और उनको अपने सोशल मीडिया ग्रुप से हटाने का भी प्रयास किया. ये कैसी सहनशीलता है?

4. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सरदार पटेल के साथ भी अन्याय किया. सरदार पटेल को धोखा देकर पंडित नेहरू पीएम बन गए. ज्‍यादातर राज्‍य कमेटियों ने सरदार पटेल को चुना था लेकिन पंडित नेहरू प्रधानमंत्री बन गए. 

गुजरात चुनाव: जिन जगहों पर अच्‍छी मुस्लिम आबादी, वहां तेजी से विकास हुआ: PM मोदी-10 बातें

5. इसी तरह इंदिरा गांधी ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए बड़े नेताओं को जेल भेज दिया. इमरजेंसी के दौरान विरोधियों का दमन किया. कांग्रेस में लोकतंत्र का सरेआम मजाक उड़ाया जा रहा है. 

6. कांग्रेस ने गुजरात की अस्मिता को छेड़ा. गुजरात के लोगों को गधा किया. कांग्रेस को ये नहीं पता कि गधा अपने मालिक का वफादार होता है. गुजरात के लोग सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं. लेकिन अपनी अस्मिता पर प्रहार नहीं सह सकते है. कांग्रेस को गुजरात के लोग जवाब देंगे. कांग्रेस के लोग गुजरात को पिछड़ा कहकर बदनाम कर रहे है.

गुजरात चुनाव: 'बंटवारे की राजनीति कर रही है कांग्रेस', भरूच रैली में बोले पीएम मोदी

7. आपके प्यार ने गुजरात के बेटे को पीएम बनाया. मैं गुजरात की जनता का दिल से धन्यवाद देता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि मैं गुजरात की जनता को सौ-सौ सलाम करता हूं.

8. जैसा 2002 से अब तक नहीं हुआ है वह अब 2017 में होने जा रहा है. जैसी आंधी 2007 में हुई थी, 2012 में हुई थी. उससे भी बड़ी आंधी 2017 में होगी. गुजरात की जनता 9 तारीख को कांग्रेस को जवाब देगी.  

9. गुजरात में कांग्रेस पार्टी ने जाति का जहर घोल दिया है. आप सोच सकते हैं कि गुजरात के पटेल समाज के बेटे ने गुजरात के क्षत्रिय राजाओं से कहा हो कि आप देश की एकता के लिए अपना राजपाठ छोड़ दें और भारत में शामिल हो जाएं. ऐसा गुजरात में ही हो सकता है. 

10. गुजरात में कांग्रेस ने सत्ता पाने के लिए समाज को बांटने का काम किया है. चाहे धर्म के नाम पर समाज को बांटने का काम हो चाहे जाति के नाम पर. कांग्रेस का मुख्य लक्ष्य ही है समाज को बांटना और अपना हित साधना. पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस के राज में एक-एक शहर में 100 दंगे होते थे.

Trending news