बराक ओबामा के जाते ही सोशल मीडिया पर नंबर एक नेता बन गए पीएम मोदी
Advertisement

बराक ओबामा के जाते ही सोशल मीडिया पर नंबर एक नेता बन गए पीएम मोदी

बराम ओबामा के अमेरिकी राष्ट्रपति पद से हटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब और गूगल+ पर सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले नेता बन गए। ओबामा का राष्ट्रपति पद का कार्यकाल शुक्रवार को समाप्त हो गया जबकि डोनाल्ड ट्रंप इसी दिन अमेरिका के 45वें रूष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। 2009 में ट्विटर से जुड़ने वाले पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 2.65 करोड़ है जबकि फेसबुक पर मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 3.92 करोड़ है। 

बराक ओबामा के जाते ही सोशल मीडिया पर नंबर एक नेता बन गए पीएम मोदी

नई दिल्ली : बराम ओबामा के अमेरिकी राष्ट्रपति पद से हटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब और गूगल+ पर सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले नेता बन गए। ओबामा का राष्ट्रपति पद का कार्यकाल शुक्रवार को समाप्त हो गया जबकि डोनाल्ड ट्रंप इसी दिन अमेरिका के 45वें रूष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। 2009 में ट्विटर से जुड़ने वाले पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 2.65 करोड़ है जबकि फेसबुक पर मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 3.92 करोड़ है। 

ओबामा मौजूदा समय के अकेले ऐसे राष्ट्राध्यक्ष थे जिनके फॉलोअर्स की संख्या पीएम मोदी से अधिक है। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के 8.07 करोड़ फॉलोअर्स हैं। यहां तक कि अपने विवादास्पद बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले ट्रंप फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी से पीछे हैं। ट्विटर पर ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या 2.05 करोड़ है।

पीएम मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 2.65 करोड़, फेसबुक पर 3.92 करोड़, गूगल+ पर 32 लाख, इंस्ट्रग्राम पर 58 लाख, यूट्यूब पर 5.91 लाख है।

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी और भाजपा ने लोगों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया का खूब इस्तेमाल किया था। सत्ता में आने के बाद सुषमा स्वराज, सुरेश प्रभु और राजनाथ सिंह जैसे केंद्रीय मंत्रियों की सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ी। सोशल मीडिया के बढ़ती ताकत को देखते हुए पीएम मोदी ने अपने पिछले अमेरिकी दौरे पर गूगल के हेड सुंदर पिचाई और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग से मुलाकात की। 

Trending news