नवाज ने PM मोदी को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, दोस्ताना रिश्ते का संकल्प जताया
Advertisement

नवाज ने PM मोदी को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, दोस्ताना रिश्ते का संकल्प जताया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने ‘संप्रभु समता, परस्पर सम्मान और हितों की समानता’ के आधार पर भारत के साथ दोस्ताना रिश्ते विकसित करने का संकल्प जताया।

नवाज ने PM मोदी को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, दोस्ताना रिश्ते का संकल्प जताया

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने ‘संप्रभु समता, परस्पर सम्मान और हितों की समानता’ के आधार पर भारत के साथ दोस्ताना रिश्ते विकसित करने का संकल्प जताया।

शरीफ ने भारत के 66वें गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक संदेश में भारत को शुभकामनाएं देते हुए सोमवार को कहा, ‘हम मानते हैं कि हमारे देशों के विकास, हमारे अवाम की बेहतरी और शांतिपूर्ण एवं खुशहाल दक्षिण एशिया के हमारे साझा लक्ष्य हासिल करने के लिए दोनों देशों सरकारें मिल कर काम कर सकती हैं।’

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पाकिस्तान संप्रभु समता, परस्पर सम्मान और हितों की समानता की बुनियाद पर भारत के साथ दोस्ताना रिश्ते विकसित करने के लिए वचनबद्ध है।’ शरीफ ने कहा कि भारत के साथ दोस्ताना और सहयोगात्मक रिश्ते बनाने की पाकिस्तान की ‘ईमानदारी भरी ख्वाहिश’ है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के विकास और खुशहाली की भी कामना करता है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने मोदी को भेजे अपने पैगाम में कहा, ‘पाकिस्तान के अवाम और सरकार की तरफ से, और अपनी तरफ से, मैं भारत के 66वें गणतंत्र दिवस की खुशी के मौके पर आपको, आपकी सरकार और भारत के अवाम को हमारा गरमजोशी भरी बधाई देना चाहता हूं।’

वार्ता से पहले कश्मीरी अलगाववादियों के साथ पाकिस्तान के उच्चायुक्त की मुलाकात के बाद भारत ने पिछले साल अगस्त में भारत और पाकिस्तान के बीच विदेश सचिव स्तरीय वार्ता रद्द कर दी थी जिसके बाद से दोनों देशों के बीच वाक्युद्ध चला था।

इससे पहले शरीफ ने कहा था कि मई में नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण के अवसर पर उनसे बातचीत में विदेश सचिव स्तरीय वार्ता तय की गई थी और भारत को विदेश सचिव स्तर की वार्ता रद्द नहीं करनी चाहिए थी।

Trending news