राफेल विवाद शरद पवार बोले, 'कीमत बताने में नहीं है कोई नुकसान'
Advertisement

राफेल विवाद शरद पवार बोले, 'कीमत बताने में नहीं है कोई नुकसान'

लड़ाकू विमान राफेल खरीद मामले में विपक्षी दलों और बीजेपी के बीच शुरू हुई जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को राफेल विमान सौदे को लेकर बीजेपी पर हमला बोला. पवार ने कहा कि 'राफेल विमान की कीमत सार्वजनिक करने में कोई नुकसान नही है. मैं यूपीए सरकार के समय संसद में रहा हूं. उस समय बीजेपी ने बोफोर्स मुद्दा उठाया था. सुषमा स्वराज ने उस समय बोफोर्स मामले से जुड़ी सभी जानकारियों को सार्वजनिक करने की मांग कई बार की थी.' बता दें कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने लगतार राफेल डील पर मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि 'देश के चौकीदार और रक्षा मंत्री राफेल डील पर चुप क्‍यों हैं.' उन्‍होंने कहा कि देश की जनता राफेल डील की कीमत जानना चाह रही है.

राफेल डील में आया रॉबर्ट वाड्रा का नाम, 'अपने दोस्त को कॉन्ट्रैक्ट दिलाना चाहते थे वाड्रा'

राफेल डील को लेकर कांग्रेस लगातार कर रही है मोदी सरकार पर हमला 
वहीं, लड़ाकू विमान राफेल खरीद मामले में कांग्रेस और बीजेपी के बीच शुरू हुई जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राफेल सौदे के बारे में केवल फ्रांस के राष्ट्रपति और पीएम मोदी को ही जानकारी थी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जब इस नई राफेल डील की घोषणा की, तो देश के किसी भी नेता को इसकी जानकारी नहीं थी. सिब्बल ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस नई डील के बारे में मनोहर पर्रिकर, निर्मला सीतारमण और अरुण जेटली को भी कोई जानकारी नहीं थी. इस डील के बारे में केवल दो लोग ही जानते थे, वो- पीएम मोदी और ओलांद थे.  

हिन्दुस्तान की जनता के दिलों में बसने वाले मोदी को हटाने का ख्वाब कभी पूरी नहीं होगा : BJP

बिना बातचीत के कर दी पीएम मोदी ने डील की घोषणा- सिब्बल
सिब्बल ने कहा कि 8 अप्रैल, 2018 को देश के विदेश सचिव ने पीएम मोदी की फ्रांस यात्रा से पहले कहा था कि राफेल सौदे को लेकर कोई बातचीत नहीं हो रही है. वहीं, पीएम मोदी ने अपनी यात्रा के समय 36 राफेल विमानों के खरीद की घोषणा कर दी थी, जबकि किसी को भी इसके बारे में पता नहीं था. सिब्बल के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि साल 2016 में रॉबर्ट वाड्रा के दोस्त संजय भंडारी के घर पर पड़ी रेड में राफेल सौदे से जुड़े कई दस्तावेज बरामद हुए थे.   

राफेल: निर्मला सीतारमण ने कहा,'हम जनता के बीच तथ्यों को रखने देशभर में जाएंगे'

कांग्रेस दे जवाब, संजय के घर कैसे पहुंचे राफेल के दस्तावेज- संबित पात्रा
बीजेपी प्रवक्ता ने बताया कि भंडारी की कंपनी 'ऑफसेट इंडिया सॉल्यूशन्स' पर मोदी सरकार ने 2014 में रोक लगा दी थी. वहीं, संबित ने सवाल उठाते हुए कहा कि संजय के घर में इतने महत्वपूर्ण दस्तावेज कैसे पहुंचे. उन्होंने कहा कि संजय भंडारी और रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े दो ईमेल भी सामने आए हैं. पहली ईमेल में 7, अगस्त 2012 की हा, जिसमें वाड्रा की यात्रा जानकारी है. इसमें लिखा है कि वो 13 अगत्स को फ्लाइट नंबर EK71 से यात्रा करेंगे. वहीं, इनमें से एक ईमेल में वाड्रा के लिए 8 लाख रुपए कीमत की अमीरात एयरलाइन की टिकट थी.   

Trending news