अगर NCP सत्ता में आई तो भ्रष्टाचार 15 गुना बढ़ जाएगा: नरेंद्र मोदी
Advertisement

अगर NCP सत्ता में आई तो भ्रष्टाचार 15 गुना बढ़ जाएगा: नरेंद्र मोदी

राकांपा पर तीखा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि अगर शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी फिर से सत्ता में आई तो इसकी ‘भ्रष्ट गतिविधियों’ में और बढ़ोत्तरी होगी।

अगर NCP सत्ता में आई तो भ्रष्टाचार 15 गुना बढ़ जाएगा: नरेंद्र मोदी

पंढरपुर (महाराष्ट्र) : राकांपा पर तीखा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि अगर शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी फिर से सत्ता में आई तो इसकी ‘भ्रष्ट गतिविधियों’ में और बढ़ोत्तरी होगी।

मोदी ने कहा, राकांपा मूल रूप से भ्रष्ट है। पार्टी के गठन के बाद से कुछ भी नहीं बदला है। इसके नेता वही हैं। क्या आप जानते हैं कि उनकी घड़ी (चुनाव चिन्ह) का क्या मतलब है ? उनकी घड़ी में 10 बजकर 10 मिनट दिखाया गया है जिसका अर्थ यह है कि प्रत्येक 10 वर्ष बाद उनकी भ्रष्ट गतिविधियां 10 गुनी बढ़ जाती हैं।

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के पंढरपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर उन्हें (राकांपा को) फिर चुनकर भेजा गया, तो उनका भ्रष्टाचार 15 गुना बढ़ जाएगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह केंद्र में बैठकर देश के खजाने की रखवाली कर रहे हैं और किसी पंजे (कांग्रेस का चुनाव चिन्ह) को खजाने को नहीं छूने देंगे। उन्होंने कहा कि साल 2014 कांग्रेस और राज्य में राकांपा के दौर की समाप्ति को दर्शाता है।

कांग्रेस और राकांपा पर अपने शासन के दौरान राज्य को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से दोनों दलों को राज्य की राजनीति से उखाड़ फेंकने की अपील की। मोदी ने कहा, इन्होंने अपने शासनकाल के दौरान महाराष्ट्र को बर्बाद कर दिया और राज्य का खजाना खाली कर दिया। अभी भी समय बचा है। इन्हें राज्य की राजनीति से उखाड़ फेंके और मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि मैं आपके सपनों को साकार बनाने में मदद करने में कोई कसर नहीं छोडूंगा।

उन्होंने कहा, कल चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। और यह कांग्रेस और उसके सहयोगियों के खात्मे को दर्शाने वाला साल होगा। वे समझते हैं कि वे इतने शक्तिशाली हैं कि वे लोगों को अपनी जेब में रख सकते हैं और बार बार सत्ता में आने के सपने देख रहे हैं। लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि जब जन भावना बदलती है तब कोई भी नहीं बच सकता है। मोदी ने कहा कि राज्य में हर वर्ष हजारों की संख्या में किसान आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन प्रदेश में सत्तारूढ रहे दलों ने इनकी सुध लेने की कोशिश नहीं की।

उन्होंने कहा, राज्स में प्रत्येक वर्ष 3700 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। लेकिन इनकी (पूर्व की कांग्रेस-राकांपा सरकार की) आंखों में आंसू तक नहीं आए। क्या किसान बंगला, कार, ट्रैक्टर, स्कूटर या साइकिल मांग रहा है ? वे केवल पानी मांग रहे हैं, जो आप उन्हें नहीं दे सके हैं।

किसानों की आत्महत्याओं को रोकने के बारे में योजनाओं को रेखांकित करते हुए मोदी ने कहा, कुछ ऐसी नदियां हैं जो हर साल बाढ़ लाती हैं जबकि कुछ सूखी रहती हैं। मेरा सपना है कि इन नदियों को जोड़ दें ताकि ऐसी नदियों में पानी की धारा मोड़ दी जाए जहां पर्याप्त पानी नहीं रहता। इस तरह मेरे किसानों को उनकी जरूरत के अनुरूप पानी मिल जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में बड़ी परियोजनाएं शुरू करने को उत्सुक है जिससे रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, जहां एक परिवार में तीन बेटे हैं, दो को आजीविका के लिए शहरों में भेजा जाता है। अगर उद्योग नहीं होगा, तो हमारे युवा कैसे आजीविका चलायेंगे ? मैं यहां आधारभूत संरचना से जुड़ी योजनाएं शुरू करना चाहता हूं और उद्योगों का विकास करना चाहता हूं ताकि आप अच्छे ढंग से गुजर बसर कर सके।

 

 

Trending news