आदिवासियों की हत्या के आरोपी एनडीएफबी के उग्रवादी गिरफ्तार
Advertisement

आदिवासियों की हत्या के आरोपी एनडीएफबी के उग्रवादी गिरफ्तार

आदिवासियों के नरसंहार के जिम्मेदार एनडीएफबी (सोंगबीजीत) के दो खूंखार उग्रवादी नेताओं को उनके चार अन्य सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है और इनके पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किया गया है।

आदिवासियों की हत्या के आरोपी एनडीएफबी के उग्रवादी गिरफ्तार

गुवाहाटी : आदिवासियों के नरसंहार के जिम्मेदार एनडीएफबी (सोंगबीजीत) के दो खूंखार उग्रवादी नेताओं को उनके चार अन्य सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है और इनके पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किया गया है।

आईजीपी एलआर बिशनोई ने बताया कि एनडीएफबी (एस) कोकराझार पलटन के ‘उपकमांडर’ मिथिंगा और खुरेंग सहित उसके चार सहयोगियों को कल रात असम के कोकराझार जिले के सरफुनगुड़ी से गिरफ्तार किया गया है। वे कोकराझार जिले के पकरीगुड़ी में 23 दिसंबर को हुये आदिवासियों के नरसंहार के आरोपी हैं।

बिश्नोई ने बताया कि उग्रवादी के पास से पुलिस ने थसुगुड़ी इलाके के जंगलों से बड़ी संख्या में हथियार, विस्फोटक, दवाई और सेना की वर्दी बरामद किया है। उन्होंने बताया कि बरामद किये गये हथियारों में एके-47 राइफल, एक एचके-33 राइफल, एक एम-16 राइफल, छह मैगजीन, चार नौ एमएम पिस्तौल, चार हथगोले, गोला बारूद के 300 चक्र, चार बोरी दवाई और कई वर्दी शामिल है। आईजीपी ने बताया कि पकरीगुड़ी में मिथिंगा और खुरेंग ने लोगों पर गोली चलायी थी और उनकी गिरफ्तारी 23 दिसंबर की हत्या के अपराधियों को पकड़ने में एक बड़ी सफलता है।

नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के सोंगबीजीत धड़े से संबद्ध उग्रवादियों ने भारी हथियारों से लैस होकर कोकराझार, सोनीतपुर और चिरांग जिलों में कम से कम 81 लोगों की हत्या कर दी थी, जिसमें से ज्यादातर आदिवासी थे।

Trending news