जम्मू-कश्मीरः बडगाम में सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर
Advertisement

जम्मू-कश्मीरः बडगाम में सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि यहां दो से तीन आतंकी छिपे हो सकते है.

बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी (फोटो- एएनआई)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है. यह मुठभेड़ जिले के जुहामा चडूरा में उस वक्त हुई जब आतकियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि यहां दो से तीन आतंकी छिपे हो सकते है.

  1. बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  2. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है, एनकाउंटर जारी
  3. एक आतंकी ढेर, दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना

कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑल आउट के तरह सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

fallback

जिसके सेना और सुरक्षाबलों ने यहां पर कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया, सर्च ऑपरेशन में शामिल पुलिस और सुरक्षाबलों के जवानों पर आतंकियों ने फायरिंग की. जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों ने फायरिंग की और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है.

fallback

आपको बता दें कि शनिवार (6 जनवरी) को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में IED (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) ब्लास्ट किया था जिसमें 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. यह धमाका सोपोर की मेन मार्किट में यह ब्लास्ट हुआ था. जिस दुकान के में यह आईईडी ब्लास्ट हुआ वहां पुलिसकर्मियों के आने की आतंकियों को सूचना थी.ऐसा माना जा रहा है कि यह ब्लास्ट रिमोट से किया गया है. क्योंकि जैसे ही पुलिसकर्मी इस दुकान के पास पहुंचे वैसे ही यह ब्लास्ट हुआ.

कठुआ में मोर्टार का गोला मिलने से भय का माहौल
जम्मू कश्मीर में कठुआ जिले के सीमवर्ती इलाके के एक गांव में मोर्टार का गोला मिलने से इलाके में भय का माहौल व्याप्त हो गया. यह मोर्टार कथित तौर पर पाकिस्तानी रेंजर्सों ने इस महीने की शुरूआत में दागे थे.
एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने रविवार बोबियान गांव से मोर्टार का गोला बरामद किया है. एक किसान ने अपने खेत में इसे देखा और गांव के लोगों को इसकी सूचना दी.अधिकारी ने बताया, ‘‘लोग डर गये और सुरक्षा बलों को इसकी सूचना दी जिन्होंने बम बरामद किया.पाकिस्तानी रेजर्सों ने हीरानगर और सांबा सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कथित तौर पर मोर्टार दागा था जिसमें तीन जनवरी को बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था.

महबूबा ने भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों में सुधार की वकालत की
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत-पाकिस्तान के बीच मजबूत दोस्ताना संबंध की रविवार को वकालत की.उन्होंने दोनों देशों के नेतृत्व से अपील की है कि वे दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने और कटुता खत्म करने के लिए कदम उठाएं.अपने पिता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की दूसरी पुण्यतिथि के मौके पर दक्षिणी कश्मीर के बिजबेहरा में महबूबा ने कहा, “ कब तक मानवता का खून बहता रहेगा? दोनों देशों के नेतृत्व को अ‍वसर तलाश कर आपस में फैली घृणा को बातचीत के जरिए शांति में बदलना चाहिए.”

यह भी पढ़ेंः- ऑपरेशन ऑल आउटः बडगाम में 4 और सोपोर में एक आतंकी ढेर

महबूबा ने कहा कि दोनों देशों के बीच दोस्ताना संबंध से राज्य में सकारात्मक माहौल बनेगा, जिसने बीते तीन दशकों से काफी खून-खराबा झेला है.उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच दुश्मनी का सबसे ज्यादा खामियाजा जम्मू-कश्मीर के लोगों को ही भुगतना पड़ा है.

Trending news