मोदी के साथ मुलाकात में परिवार के साथ नहीं होंगी नेताजी की पुत्री
Advertisement

मोदी के साथ मुलाकात में परिवार के साथ नहीं होंगी नेताजी की पुत्री

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुत्री अनिता बोस फाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ होने वाली परिवार की मुलाकात के दौरान मौजूद नहीं रहेंगी। अनिता ने बर्लिन से बताया, ‘मैं 14 अक्तूबर को प्रधानमंत्री के साथ होने वाली मेरे परिवार की मुलाकात के लिए आने के बारे में नहीं सोच रही हूं।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने सर्दियों में अपनी प्रस्तावित भारत यात्रा के दौरान मोदी के साथ मुलाकात का अनुरोध किया था।

कोलकाता: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुत्री अनिता बोस फाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ होने वाली परिवार की मुलाकात के दौरान मौजूद नहीं रहेंगी। अनिता ने बर्लिन से बताया, ‘मैं 14 अक्तूबर को प्रधानमंत्री के साथ होने वाली मेरे परिवार की मुलाकात के लिए आने के बारे में नहीं सोच रही हूं।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने सर्दियों में अपनी प्रस्तावित भारत यात्रा के दौरान मोदी के साथ मुलाकात का अनुरोध किया था।

उन्होंने कहा,‘‘बर्लिन में भारतीय दूतावास ने मुझे बताया कि प्रधानमंत्री मुझसे उस समय मिलेंगे।’ नेताजी के परिवार के करीब 35 सदस्यों और सहयोगियों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिलने दिल्ली जा रहा है। ये लोग नेताजी से जुड़ी तमाम फाइलों को सार्वजनिक करने की मांग प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे।

नेताजी के दिवंगत भतीजे शिशिर बोस की पत्नी कृष्णा बोस भी इस मुलाकात में शिरकत नहीं करेंगी। कोलकाता में उनके सहयोगी ने बताया कि कृष्णा और उनके पुत्र सुगत बोस उस समय लंदन में होंगे और 15 अक्तूबर को वापस लौटेंगे। नेताजी के भतीजे के पुत्र चंद्र बोस ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय में बैठक का एजेंडा भेज दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह चाहते हैं कि 1945 में नेताजी के लापता होने से जुड़े रहस्य को सुलझाने के लिए उनसे जुड़ी तमाम फाइलें को सार्वजनिक किया जाएं। पश्चिम बंगाल सरकार ने हाल ही में नेताजी से जुड़ी 64 गोपनीय फाइलों को सार्वजनिक किया है।

Trending news