Toll Plaza से गुजर रहे जवानों को खड़े होकर सलाम करें कर्मचारी: NHAI
Advertisement

Toll Plaza से गुजर रहे जवानों को खड़े होकर सलाम करें कर्मचारी: NHAI

NHAI ने एक सर्कुलर जारी कर अपने कर्मचारियों से अपील की है कि वो टोल से गुजर रहे सशस्त्र सेना कर्मियों को खड़े होकर सलाम करें और देश की सेवा करने के लिए उनका आभार व्यक्त करें. 

टोल नाका (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली. सरहद की सुरक्षा में लगे जवानों के सम्मान की बात लगातार उठती रही है. अब नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने कर्मचारियों के लिए एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें कहा गया है कि वे टोल से गुजर रहे सशस्त्र सेना कर्मियों को खड़े होकर सलाम करें और देश की सेवा करने के लिए उनका आभार व्यक्त करें. NHAI के चेयरमैन दीपक कुमार का कहना है कि देश की सेवा में लगे जवानों को उचित सम्मान मिलना चाहिए.

  1. NHAI ने कर्मचारियों के लिए जारी किया सर्कुलर.
  2. टोल प्लाजा से गुजर रहे जवान के सम्मान में खड़े होंगे टोल कर्मचारी.
  3. कर्मचारियों को जवानों का सम्मान करने की ट्रेनिंग दी जाएगी.

कर्मचारियों को मिलेगी ट्रेनिंग
NHAI ने सभी टोल ऑपरेटरों को कहा है कि वे अपने कर्मचारियों को देश के जवानों का सम्मान करने के लिए उचित प्रशिक्षण दे. सर्कुलर में ये भी कहा गया है कि सशस्त्र सेना कर्मियों के ID कार्ड की जांच उच्च अधिकारी द्वारा ही होनी चाहिए न कि किसी अशिक्षित कर्मचारी द्वारा. दीपक कुमार ने कहा, 'टोल ऑपरेटरों को कहा गया है कि वे अपने कर्मचारियों को देश के जवानों का सम्मान करने के लिए व्यावहारिक प्रशिक्षण दें. इस काम के लिए हम पर्यटन मंत्रालय की मदद लेंगे.

यह भी पढ़ें: Toll Plaza पर बिना रुके ही होगा पेमेंट, सरकार ने बनाया यह नया नियम

पहले भी आए ऐसे सर्कुलर
आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब NHAI ने टोल ऑपरेटरों के लिए इस तरह का सर्कुलर जारी किया है. फरवरी 2016 में ड्रेस कोड का सर्कुलर भी जारी किया गया था. उसमें सभी टोल कर्मचारियों को नेवी ब्लू शर्ट, पैंट, स्पोर्ट्स कैप और सुरक्षा जैकेट पहनने की बात कही गई थी. इसके साथ ही सुरक्षा जैकेट पर कर्मचारी का नाम होना भी अनिवार्य किया गया था. 

Trending news