एनआईए: दिल्‍ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ आतंकियों को आर्थिक मदद देने वाला यह शख्‍स
Advertisement

एनआईए: दिल्‍ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ आतंकियों को आर्थिक मदद देने वाला यह शख्‍स

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई से बचने के लिए आरोपी मोहम्‍मद आरिफ लंबे समय से दुबई में छिपा हुआ था. 

आतंकियों को आर्थिक मदद पहुंचाने वाला आरोपी मोहम्‍मद आरिफ लंब समय से दुबई में छिपा हुआ था. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: आतंकियों को आर्थिक मदद मुहैया कराने वाले एक शख्‍स को एनआईए ने गिरफ्तार किया है. मोहम्‍मद आरिफ गुलाम बशीर नामक इस आरोपी को एनआईए ने दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई से बचने के लिए आरोपी मोहम्‍मद आरिफ लंबे समय से दुबई में छिपा हुआ था. बुधवार को दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचने के साथ एनआईए की टीम ने आरोपी मोहम्‍मद आरिफ को गिरफ्तार कर लिया. 

  1. दिल्‍ली एयरपोर्ट से हुई है आरोपी मोहम्‍मद आरिफ की गिरफ्तारी
  2. आतंकियों को हवाला के जरिए आर्थिक मदद पहुंचाता था आरोपी
  3. एनआईए ने इस मामले में अब तक कुल पांच गिरफ्तारियां की हैं

एनआईए की टीम आरोपी मोहम्‍मद आरिफ को आज पटियाला हाउस की स्‍पेशल एनआईए कोर्ट में पेश करेगी. कोर्ट से आरोपी की रिमांड हासिल करने के बाद एनआईए आरोपी मोहम्‍मद आरिफ से पूछताछ शुरू करेगी. संभावना जताई जा रही है कि इस पूछताछ में आतंकियों के कई अन्‍य मददगारों के चेहरे से नकाब उठ सकता है. 

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में छिपे हुए हैं ISIS संदिग्ध, कोयबंटूर में 8 जगहों पर NIA की छापेमारी

एनआईए के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, आरोपी मोहम्‍मद आरिफ मूल रूप से गुजरात के वलसाड़ का रहने वाला है. आरोपी फलाह-ए-इंसानियत नामक फाउंडेशन के जरिए आतंकियों को आर्थिक मदद देता था. उन्‍होंने बताया कि आतंकियों को आर्थिक मदद देने के मामले में इस फाउंडेशन का नाम आने के बाद आरोपी मोहम्‍मद आरिफ फरार हो गया था. वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए लंबे समय से दुबई में छिपा हुआ था. 

यह भी पढ़ें: NIA देशभर के पुलिस ऑफिसरों को करा रही है स्पेशल कोर्स, इन्टरनेट पर एक्टिव आतंकियों पर रखेंगे नज़र

उन्‍होंने बताया कि एनआईए ने आरोपी मोहम्‍मद आरिफ के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर इमीग्रेशन विभाग को सचेत किया था. एनआईए को बुधवार शाम इंटेलीजेंस इनपु‍ट मिला कि आरोपी आरिफ मोहम्‍मद दुबई से दिल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचा रहा है. जिसके बाद, एनआईए ने एयरपोर्ट पर अपना जाल बिछा दिया और एयरपोर्ट पहुंचते ही आरोपी मोहम्‍मद आरि को गिरफ्तार कर लिया. 

Trending news