पंजाब: एनआईए ने आरएसएस नेता की हत्या से जुड़ा मामला किया दर्ज
Advertisement

पंजाब: एनआईए ने आरएसएस नेता की हत्या से जुड़ा मामला किया दर्ज

 राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लुधियाना में आरएसएस नेता रवींद्र गोसाईं की हत्या के सिलसिले में मामला दर्ज किया है

लुधियान में संघ नेता रवींद्र गोसाई को बदमाशों ने मारी गोली (फाइल फोटोः एएनआई)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लुधियाना में आरएसएस नेता रवींद्र गोसाईं की हत्या के सिलसिले में मामला दर्ज किया है.पंजाब सरकार ने करीब एक महीने पहले जांच का जिम्मा केन्द्रीय एजेंसी को सौंपने का फैसला किया था. गोसाईं (60) पिछले महीने लुधियाना में सुबह जब आरएसएस शाखा से घर लौट रहे थे तो उन पर बाइक सवार दो हमलावरों ने हमला कर दिया था. उनकी मौके पर मौत हो गई थी और हमलावर फरार हो गये थे.

  1. एक महीने पहले जांच का जिम्मा केन्द्रीय एजेंसी को सौंपने का फैसला किया था
  2. गोसाईं (60) पर बाइक सवार दो हमलावरों ने हमला कर दिया था
  3. उनकी मौके पर मौत हो गई थी और हमलावर फरार हो गये थे

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए ने गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार गुरूवार को जोधेवाल थाने में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून की धारा 10, 12 एवं 13, भारतीय दंड संहिता की धारा 302 एवं 34 और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत मामला फिर से दर्ज किया. नई दिल्ली से एनआईए की एक टीम जांच का जिम्मा संभालने लुधियाना पहुंची है. 

यह भी पढ़े- लुधियाना में RSS नेता की हत्या, 2016 से इस तरह का आठवां जानलेवा हमला

 आपको बता दें कि इससे पहले केरल के कन्नूर से ही संघ कार्यकर्ताओं पर हमले की खबरें आती थी. इसी के खिलाफ बीजेपी ने पूरे देश में जनरक्षा यात्रा अभियान चलाया है. केरल के कन्नूर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 3 अक्टूबर को कहा था कि 'जब-जब केरल में कम्युनिस्ट गठबंधन की सरकार आती है, तब-तब यहां भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं पर हमले होते हैं.' राज्य में भाजपा और आरएसएस के 120 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है औऱ इसके लिए सीधे तौर पर विजयन सरकार जिम्मेदार है. 

Trending news