कश्मीर : NIA ने गिलानी के बड़े बेटे को पूछताछ के लिए बुलाया
Advertisement

कश्मीर : NIA ने गिलानी के बड़े बेटे को पूछताछ के लिए बुलाया

आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल होने वाले धन के मामले में जांच के तहत एनआईए ने कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के बड़े बेटे नईम गिलानी को प्रारंभिक जांच के सिलसिले में बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है।

कश्मीर : NIA ने गिलानी के बड़े बेटे को पूछताछ के लिए बुलाया

श्रीनगर-नई दिल्ली : आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल होने वाले धन के मामले में जांच के तहत एनआईए ने कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के बड़े बेटे नईम गिलानी को प्रारंभिक जांच के सिलसिले में बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिलानी को अपने श्रीनगर कार्यालय में पेश होने के लिए सम्मन भेजा है।

दूसरे देशों से कई बैंक खातों में धन आने के मामले में जांच के लिए एनआईए ने प्रारंभिक जांच (पीई) दर्ज की थी। इस धन का इस्तेमाल कथित तौर पर घाटी में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के लिए किया जा रहा है।

गिलानी के नेतृत्व वाले हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े ने बयान जारी कर कहा कि संगठन के नेताओं से पूछताछ करके उनके नेता के परिवार को डराने और उसकी छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।

हुर्रियत के कट्टरपंथी धड़े ने श्रीनगर में एक बयान में कहा, ‘मोहम्मद अशरफ सेहराई, पीर सैफुल्ला, अल्ताफ अहमद शाह और अयाज अकबर से हिरासत में पूछताछ करने और उनका उत्पीड़न करने के बाद गिलानी के बड़े बेटे डॉ नईम गिलानी को एनआईए ने नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए शिवपुरा में उसके पूछताछ केंद्र में रिपोर्ट करने को कहा है।’ संगठन ने इसे घाटी में ‘जन आंदोलन’ को काबू में करने की केंद्र की बचकाना कोशिश बताया।

बयान में दावा किया गया कि एनआईए को यह काम सौंपा गया है कि वह अलगाववादी नेताओं पर दबाव बनाने के लिए इस तरह के ‘मनगढंत मामले’ दिल्ली तक पहुंचाए।

हालांकि एनआईए का कहना है कि जांच एजेंसी के खिलाफ लगाये गये आरोप पूरी तरह निराधार हैं और एजेंसी एक वैध मामले में जांच कर रही है जिसमें राज्य में पैसा आ रहा है और आतंकवाद तथा राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में लगाया जा रहा है।

Trending news