दोषी का साक्षात्कार है प्रोग्रामिंग कोड का उल्लंघन: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय
Advertisement

दोषी का साक्षात्कार है प्रोग्रामिंग कोड का उल्लंघन: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय

16 दिसंबर के सामूहिक बलात्कार कांड के दोषियों में से एक दोषी के साक्षात्कार से विवाद पैदा होने और सरकार द्वारा इस संदर्भ में कड़ा रूख अपनाए जाने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने आज यह घोषणा की है कि यह सामग्री प्रोग्रामिंग कोड का ‘उल्लंघन’ है। इसके साथ ही मंत्रालय ने टीवी चैनलों को यह सलाह दी है कि वे सुनिश्चित करें कि नियमों का उल्लंघन न हो ।

नई दिल्ली : 16 दिसंबर के सामूहिक बलात्कार कांड के दोषियों में से एक दोषी के साक्षात्कार से विवाद पैदा होने और सरकार द्वारा इस संदर्भ में कड़ा रूख अपनाए जाने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने आज यह घोषणा की है कि यह सामग्री प्रोग्रामिंग कोड का ‘उल्लंघन’ है। इसके साथ ही मंत्रालय ने टीवी चैनलों को यह सलाह दी है कि वे सुनिश्चित करें कि नियमों का उल्लंघन न हो ।

संवाददाताओं से बात करते हुए सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि पिछली यूपीए सरकार ने बीबीसी के फिल्मकार को 16 दिसंबर सामूहिक बलात्कार मामले के दोषी मुकेश का साक्षात्कार लेने की अनुमति दी थी। उन्होंने कहा कि गृहमंत्रालय ने इसपर आपत्ति जताई है, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी एक परामर्श जारी किया है।

इस साक्षात्कार में दिखाया गया है कि सामूहिक बलात्कार के दोषी को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है। इस साक्षात्कार से एक रोष पैदा हो गया है। दिल्ली पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज करवाई है और मीडिया को इसके प्रसारण से रोकने वाला आदेश अदालत से ले लिया है।

Trending news