शपथ ग्रहण समारोह: 15 साल बाद गुजरात पहुंचे नीतीश कुमार, PM मोदी से मिलाया हाथ
Advertisement

शपथ ग्रहण समारोह: 15 साल बाद गुजरात पहुंचे नीतीश कुमार, PM मोदी से मिलाया हाथ

दरअसल बीजेपी ने एनडीए शासित सभी 18 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों और शीर्ष नेताओं को इस कार्यक्रम में शिरकत के लिए आमंत्रित किया था.

गुजरात में विजय रूपाणी के शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश कुमार से मिलते पीएम मोदी(फोटो: ANI)

अहमदाबाद:  गुजरात में बीजेपी के लगातार छठी बार सत्‍ता में आने के बाद विजय रूपाणी ने मुख्‍यमंत्री पद की मंगलवार को शपथ ली. उनके साथ उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल और कई अन्‍य मंत्रियों ने शपथ ली. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी मौजूद रहे. हालांकि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति ने सबका ध्‍यान खींचा. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार 15 साल बाद गुजरात पहुंचे हैं. उनको कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी से मुलाकात करते देखा गया. इस दौरान उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाया. दरअसल बीजेपी ने एनडीए शासित सभी 18 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों और शीर्ष नेताओं को इस कार्यक्रम में शिरकत के लिए आमंत्रित किया था. 

  1. बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी पहुंचे
  2. नीतीश कुमार की उपस्थिति ने सबका ध्‍यान खींचा
  3. बीजेपी ने 18 एनडीए शासित प्रदेशों के सीएम को आमंत्रित किया

विजय रूपाणी ने शपथ ली 
इस बीच गुजरात में विजय रूपाणी ने दूसरी बाद मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. गांधीनगर के सचिवालय ग्राउंड में हुए शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल ओपी कोहली ने विजय रूपाणी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. सुबह 11.30 बजे शुरू हुए समारोह में पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अरुण जेटली समेत 30 केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित राज्यों के 18 मुख्यमंत्री मौजूद रहे. 

LIVE: विजय रूपाणी दूसरी बार बने गुजरात के मुख्यमंत्री

शपथ ग्रहण समारोह में पहली पंक्ति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बीजेपी के संस्थापक लाल कृष्ण आडवाणी बैठे दिखे. इसके अलावा समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, डॉ.हर्षवर्धन, थावर चंद गहलोत, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रामविलास पासवान शामिल हुए.विजय रूपाणी के बाद नितिन पटेल ने डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ली. नितिन पटेल के बाद आर.सी.फल्दू, भूपेंद्र चूड़ास्मा और कौशक पटेल ने मंत्री पद की शपथ ली.

शपथ ग्रहण समारोह में गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल, पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला और पूर्व केशुभाई पटेल मौजूद रहे. गोवा के सीएम मनोहर पार्रिकर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ.रमन सिंह, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी मौजूद रहे.

विजय रूपाणी के शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी पहुंच चुके हैं. नीतीश कुमार 15 साल बाद गुजरात आए हैं. पीएम मोदी सुबह अहमदाबाद पहुंच गए है. एयरपोर्ट से सचिवालय मैदान तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो किया.

Trending news