मोदी कैबिनेट में फेरबदल: नीतीश कुमार ने कहा, हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं
Advertisement

मोदी कैबिनेट में फेरबदल: नीतीश कुमार ने कहा, हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं

नीतीश कुमार ने कहा कि इस बारे में उनको कोई सूचना नहीं है और न ही इस बारे में उनकी कोई चर्चा हुई है.

जदयू ने कहा है कि अभी सरकार में शामिल होने के बारे में उनसे कोई बातचीत नहीं की गई.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मोदी कैबिनेट में रविवार को होने वाले संभावित बड़े कैबिनेट फेरबदल से पहले जदयू के सरकार में शामिल होने के मसले पर नीतीश कुमार ने कहा है कि इस बारे में उनको कोई सूचना नहीं है और न ही इस बारे में उनकी कोई चर्चा हुई है. इस बारे में केवल मीडिया से ही जानकारी मिल रही है. इससे पहले जदयू सूत्रों ने भी कहा था कि उन्हें अब तक सरकार में शामिल होने की जानकारी नहीं दी गई है. जदयू के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''हमारे सांसद दिल्ली में हैं. सरकार में शामिल होने को लेकर पार्टी में कोई विवाद नहीं है लेकिन कल फेरबदल होने के बावजूद अब तक कोई संवाद नहीं किया गया है.'' वहीं तमिलनाडु में सत्‍तारूढ़ अन्‍नाद्रमुक की तरफ से भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं. तमिलनाडु की पार्टी में चल रही आंतरिक कलह इसके सरकार में शामिल होने की राह में एक बड़ा रोड़ा साबित हो सकती है.

  1. अन्‍नाद्रमुक के सरकार में शामिल होने पर भी मंडरा रहे अनिश्चितता के बादल
  2. शिवसेना ने भी कहा कि उनसे इस बारे में कोई राय नहीं ली गई
  3. रविवार सुबह 10 बजे मोदी कैबिनेट में होगी तीसरी बार फेरबदल

पढ़ें: केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल के बारे में बीजेपी से कोई बातचीत नहीं हुई : उद्धव

उधर भाजपा के सूत्रों ने इन दोनों दलों के सरकार में शामिल होने को लेकर चल रही उलझन को खारिज करते हुए कहा कि चीजें ठीक हो जाएंगी. ऐसा माना जा रहा है कि मोदी की ओर से योग्यता और व्‍यावहारिक राजनीति पर दिए जाने वाले जोर के बीच संतुलन के तहत छह से ज्यादा मंत्रियों को नए चेहरों के लिए अपने पद छोड़ने पड़ सकते हैं. सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को कहा था, ''रविवार को लगभग 10 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है.'' जिन केंद्रीय मंत्रियों ने फेरबदल से पहले शनिवार को कल इस्तीफा दिया था, उनके नाम हैं- कलराज मिश्र, बंडारू दत्तात्रेय, राजीव प्रताप रूडी, संजीव कुमार बालयान, फग्गन सिंह कुलस्ते और महेंद्र नाथ पांडे.

उमा भारती ने भी इस्तीफे की पेशकश की थी लेकिन भाग्य संभवत: उनके पक्ष में है. हालांकि ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कई अन्य लोगों का इस्तीफा हो सकता है. इस मसले पर जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने कहा था कि इस मुद्दे पर सिर्फ अमित शाह या उनकी ओर से कोई अन्य व्यक्ति ही बोल सकता है. उमा भारती ने ट्वीट किया, ''मीडिया ने कल से चल रही खबरों पर मेरी प्रतिक्रिया मांगी. मैंने कहा है कि मैंने सवाल नहीं सुना है, न मैं सुनूंगी और न ही मैं जवाब दूंगी.'' शाह ने शुक्रवार को मोदी से मुलाकात की थी और ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने मंत्री परिषद के बदलावों पर फैसला कर लिया है.

Trending news