अविश्वास प्रस्ताव : केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा, केंद्र सरकार को कोई खतरा नहीं
Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव : केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा, केंद्र सरकार को कोई खतरा नहीं

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार कहा कि बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार   (फाइल फोटो)

बेंगलुरू:  संसदीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने टीडीपी की तरफ से पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव के परिप्रेक्ष्य में नरेंद्र मोदी सरकार को किसी भी तरह के खतरे से आज इनकार करते हुए कहा कि एनडीए को संसद के 'अंदर और बाहर' पूरा विश्वास हासिल है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 

  1. अविश्वस प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा केंद्र सरकार को कोई खतरा नहीं
  2. एनडीए को संसद के 'अंदर और बाहर' पूरा विश्वास हासिल है : अनंत कुमार 
  3. बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार : अनंत कुमार 

'बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए तैयार है'
कुमार ने कहा, ‘‘ मैं कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों से कहना चाहता हूं कि सदन के अंदर और बाहर विश्वास प्राप्त है. इसलिए बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए तैयार है.’’ उन्होंने कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले‘‘ बेंगलुरू रक्षिसी यात्रा( बेंगलुरू बचाओ यात्रा)’’ के दौरान कहा कि पीएम मोदी पूर्ण बहुमत से सत्ता में आए थे और एनडीए को दो- तिहाई बहुमत हासिल था. टीडीपी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने के बारे में पूछे गए सवालों पर कुमार ने ये जवाब दिए.

NDA से बाहर हुई चंद्रबाबू नायडू की TDP, कहा- BJP का मतलब 'ब्रेक जनता प्रॉमिस'

'केंद्र ने आंध्र को  24 हजार करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि जारी की थी'
आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इंकार के बाद टीडीपी ने बीजेपी नीत एनडीए सरकार से नाता तोड़ लिया. कुमार ने कहा कि टीडीपी ने‘‘ कुछ मुद्दों को ध्यान में रखते हुए’’ यह निर्णय किया जबकि मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश का गठन होने के बाद उदारतापूर्वक 24 हजार करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि जारी की थी.

उन्होंने दावा किया कि देश में किसी भी राज्य को उतनी राशि नहीं मिली जितनी आंध्रप्रदेश को इसकी राजधानी अमरावती के निर्माण और विकास के अलावा पोलावरम बांध, राष्ट्रीय राजमार्ग, सिंचाई और गरीबों के लिए आवास के लिए राशि दी गई.

(इनपुट - भाषा)

Trending news