आर्मी चीफ ने कहा, कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी रहेगा ऑपरेशन
Advertisement

आर्मी चीफ ने कहा, कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी रहेगा ऑपरेशन

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत 5 दिसंबर को सूरतगढ़ मिलिट्री स्टेशन पर माउंटेड परेड के बाद 87 आर्म्ड रेजीमेंट, 41 आर्म्ड रेजीमेंट और 10 आर्म्ड रेजीमेंट को राष्ट्रपति के सम्मान ध्वज से नवाजा.

राजस्थान के सूरतगढ़ मिलिट्री स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में जनरल बिपिन रावत. (IANS/PIB/5 Dec, 2017)

जयपुर: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार (5 दिसंबर) को कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा और घाटी की स्थिति में सुधार लाने की कोशिश जारी है. राजस्थान के सूरतगढ़ मिलिट्री स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से बातचीत में जनरल रावत ने कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है और हम घाटी की स्थिति में सुधार लाने की कोशिश कर रहें है. उन्होंने कहा कि यह पड़ोसी देश पर निर्भर करता है कि वह आतंकवादी संगठनों से किस प्रकार निपटते है लेकिन भारत इस मुद्दे को उठाता रहेगा.

  1. सुरक्षा दलों ने जम्मू कश्मीर में इस वर्ष दो सौ से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया.
  2. जो वर्ष 2010 के बाद सबसे ज्यादा है.
  3. सेना प्रमुख ने चीन से किसी प्रकार की खतरे से इंकार किया.

उन्होंने कहा कि सुरक्षा दलों ने जम्मू कश्मीर में इस वर्ष दो सौ से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया जो वर्ष 2010 के बाद सबसे ज्यादा है. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के इस बयान पर कि ‘‘वे हाफिज सईद के साथ मिलकर वर्ष 2018 में होने वाला आम चुनाव चुनाव लड़ेंगे, जनरल रावत ने कहा यह पडोसी देश को तय करना है कि आतंकवादी सगठनों के साथ कैसे निपटना है.

चीन से किसी प्रकार की खतरे से इंकार करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि चीन के साथ सीमाओं पर मतभेदों से उत्पन्न मामलों से निपटने के लिये भारत एक तंत्र के जरिये समस्याओं का निपटारा करता है. उन्होंने कहा,‘‘हमारा आपस में विचार विमर्श होता रहता है, बातचीत चलती रहती है, कहीं कहीं पर सीमाओं पर मतभेद होता है और तनाव भी होता है या उतार चढाव होता रहता है लेकिन हमारे पास इन सब मसलों का हल निकालने के लिये बहुत अच्छा तंत्र है.’’ सेना प्रमुख ने कहा कि जेसीओ का कॉडर बढाना काफी समय से लंबित है,और इन्हें पदोन्नति और अन्य सुविधाएं मिलनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि सरकार ने शहीद के बच्चों की शिक्षा के खर्च में कटौती कर दस हजार रुपये प्रतिमाह कर दिया है, और इस पर सरकार से चर्चा की जायेगी. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत मंगलवार (5 दिसंबर) को सूरतगढ़ मिलिट्री स्टेशन पर माउंटेड परेड के बाद 87 आर्म्ड रेजीमेंट, 41 आर्म्ड रेजीमेंट और 10 आर्म्ड रेजीमेंट को राष्ट्रपति के सम्मान ध्वज से नवाजा.

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने बताया कि समारोह में सप्त शक्ति कमान के जनरल अफसर कमांडिग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मैथरान, चेतक कोर के जनरल अफसर कमांडिग लेफ्टिनेंट जनरल पीसी थिमैया, सहित अनेक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

Trending news