कानून मंत्री ने कहा कि बेतुका मुद्दा है व्यापम घोटाला, बाद में बयान से पलटे
Advertisement

कानून मंत्री ने कहा कि बेतुका मुद्दा है व्यापम घोटाला, बाद में बयान से पलटे

कानून मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने मंगलवार को एक विवादित बयान में व्यापम घोटाले को ‘बेतुका मुद्दा’ करार देते हुए कहा कि इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है। लेकिन कुछ देर बाद ही अपने बयान से पलटते हुए उन्होंने कहा कि वह ललित मोदी विवाद का जिक्र कर रहे थे।

कानून मंत्री ने कहा कि बेतुका मुद्दा है व्यापम घोटाला, बाद में बयान से पलटे

उदयपुर (राजस्थान) : कानून मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने मंगलवार को एक विवादित बयान में व्यापम घोटाले को ‘बेतुका मुद्दा’ करार देते हुए कहा कि इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है। लेकिन कुछ देर बाद ही अपने बयान से पलटते हुए उन्होंने कहा कि वह ललित मोदी विवाद का जिक्र कर रहे थे।

कानून मंत्री ने कहा, ‘देखिए, कुछ मुद्दे इतने साधारण होते हैं, इसलिए बेतुके मुद्दों पर प्रधानमंत्री को जवाब देना जरूरी नहीं होता है। हमारे गृह मंत्री (राजनाथ सिंह), संबंधित विभागों के मंत्री और यहां तक कि हमारी पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने हर बात का जवाब दे दिया है। हर छोटे मोटे मुद्दे का जवाब प्रधानमंत्री दें, यह उचित नहीं है।’ गौड़ा ने कहा कि अगर कोई गंभीर मुद्दा है जो देश के व्यापक हित में है तो प्रधानमंत्री से जवाब देने का ‘आग्रह’ किया जाना चाहिए। ‘यह एक साधारण मुद्दा है।’ मंत्री इस मामले में विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री से जवाब देने की मांग किए जाने के बारे में सवालों का जवाब दे रहे थे।

घोटाले की सीबीआई जांच कराने के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कानून मंत्री गौड़ा ने कहा कि कानून एवं व्यवस्था राज्य का विषय है। उन्होंने कहा, ‘राज्य सरकार पहले ही एसआईटी का गठन कर चुकी है और वे जांच कर रहे हैं..पिछले कुछ महीने में निश्चित रूप से कई मौतें हुई हैं। यह चिंता का विषय है। मैं इसे स्वीकार करता हूं। मैं इससे इंकार नहीं करता। लेकिन फिर भी यह राज्य का विषय है.. स्वत: संज्ञान लेते हुए सीबीआई जांच नहीं करायी जा सकती जब तक कि राज्य सरकार सीबीआई जांच का आग्रह नहीं करती।’

उनके बयान की आलोचना किए जाने के बीच कुछ देर बाद ही उनके कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने व्यापमं मामले का जिक्र नहीं किया था।

बयान में कहा गया है, ‘गौड़ा ने साधारण और बेतुका शब्दों का इस्तेमाल ललित मोदी मुद्दे के लिए किया था। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री को ललित मोदी मुद्दे को व्यापमं मुद्दे से जोडे जाने से संबंधित सवालों का जवाब देने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, उन्होंने कहा कि व्यापमं मुद्दा गंभीर चिंता का विषय है, जो टीवी चैनलों पर नहीं दिखाया गया। वह एक बार फिर दोहराते हैं कि उन्होंने व्यापमं मामले को साधारण मुद्दा नहीं बताया है।’

Trending news