अब NSG के घेरे में रहेंगे UP के CM योगी आदित्यनाथ, 28 कमांडों रहेंगे तैनात
Advertisement

अब NSG के घेरे में रहेंगे UP के CM योगी आदित्यनाथ, 28 कमांडों रहेंगे तैनात

अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पूर्व सीएम अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और मायावती की तर्ज पर ही एनएसजी के सुरक्षा घेरे में रहेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार से नेशनल सेक्यूरिटी गार्ड यानी एनएसजी के घेरे में रहेंगे. 28 कमांडों इसके लिए लखनऊ पहुंच चुके हैं. गृह मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक एनएसजी के 28 कमांडो हर वक्त योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार से नेशनल सेक्यूरिटी गार्ड यानी एनएसजी के घेरे में रहेंगे. (फाइल फोटो)

लखनऊ: अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पूर्व सीएम अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और मायावती की तर्ज पर ही एनएसजी के सुरक्षा घेरे में रहेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार से नेशनल सेक्यूरिटी गार्ड यानी एनएसजी के घेरे में रहेंगे. 28 कमांडों इसके लिए लखनऊ पहुंच चुके हैं. गृह मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक एनएसजी के 28 कमांडो हर वक्त योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

एनएसजी के घेरे में रहेंगे सीएम योगी

28 एनएसजी कमांडो ने गुरुवार को लखनऊ पहुंचकर सभी स्थानों का भ्रमण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. बताया जाता है कि यूपी गृह विभाग की विशेष आग्रह के बाद गृह मंत्रालय ने ये अहम फैसला किया है. उनकी सुरक्षा में राज्य पुलिस के ट्रेंड कमांडो के साथ-साथ आतंकियों से निपटने में सबसे सक्षम माने जाने वाले एनएसजी के कमांडो तैनात किए जाने का फैसला किया गया है.

योगी आदित्यनाथ को केंद्र से सीआईएसएफ की सुरक्षा मिली हुई थी

जानकारी के मुताबिक योगी को एनएसजी कवर देने के लिए उनको पहले से मिली वाई (Y) श्रेणी की सुरक्षा को अब जेड प्लस (Z+) में तब्दील किया गया है. इससे पहले केंद्र की तरफ से सीआईएसएफ की सुरक्षा मिली हुई थी.

Trending news