NT अवॉर्ड्स में ZEE NEWS का परचम लहराया, विभिन्‍न कैटेगरी में मिले पांच पुरस्‍कार
Advertisement

NT अवॉर्ड्स में ZEE NEWS का परचम लहराया, विभिन्‍न कैटेगरी में मिले पांच पुरस्‍कार

देश के सबसे लोकप्रिय हिंदी न्‍यूज चैनल 'ज़ी न्‍यूज' की कामयाबी का परचम एक बार फिर लहराया है। ज़ी न्‍यूज को टेलीविजन न्‍यूज जगत का सबसे प्रतिष्ठित NT अवॉर्ड्स मिला है। इस साल के न्यूज टेलीविजन अवॉर्ड्स (NT अवॉर्ड्स) में ज़ी न्‍यूज को अलग-अलग कैटेगरी में पांच सम्‍मान मिला है। ये अवॉर्ड दर्शकों से मिले प्‍यार और भरोसे की है, जिस वजह से ज़ी न्‍यूज देश का सबसे भरोसेमंद चैनल बना हुआ है। यह अवॉर्ड समारोह दिल्ली के ललित होटल में बुधवार को आयोजित किया गया।

ज़ी न्‍यूज के संपादक सुधीर चौधरी बेस्‍ट टीवी न्‍यूज प्रेजेंटर का अवॉर्ड लेते हुए।

नई दिल्‍ली : देश के सबसे लोकप्रिय हिंदी न्‍यूज चैनल 'ज़ी न्‍यूज' की कामयाबी का परचम एक बार फिर लहराया है। ज़ी न्‍यूज को टेलीविजन न्‍यूज जगत का सबसे प्रतिष्ठित NT अवॉर्ड्स मिला है। इस साल के न्यूज टेलीविजन अवॉर्ड्स (NT अवॉर्ड्स) में ज़ी न्‍यूज को अलग-अलग कैटेगरी में पांच सम्‍मान मिला है। ये अवॉर्ड दर्शकों से मिले प्‍यार और भरोसे की है। जिस वजह से ज़ी न्‍यूज देश का सबसे भरोसेमंद चैनल बना हुआ है। यह अवॉर्ड समारोह दिल्ली के ललित होटल में बुधवार को आयोजित किया गया।

ज़ी न्‍यूज के संपादक और डीएनए कार्यक्रम के होस्‍ट सुधीर चौधरी को बेस्‍ट टीवी न्‍यूज प्रेजेंटर के अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया है। वहीं, दर्शकों के सबसे पसंदीदा कार्यक्रम DNA को बेस्‍ट डेली न्‍यूज शो के लिए एनटी अवॉर्ड से नवाजा गया है। डीएनए को उसकी विशेष भाषा शैली और बेहतर प्रेजेंटेशन के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, ज़ी न्‍यूज को बेस्‍ट प्रोमो कैंपेन और बेस्‍ट ग्राफिक का भी सम्‍मान मिला है। बेस्‍ट न्‍यूज चैनल वेबसाइट की कैटेगरी में zeenews.com को NT अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया है।

 

इस मौके पर ज़ी न्‍यूज के संपादक सुधीर चौधरी ने कहा कि अवॉर्ड लेना सभी लोगों को अच्‍छा लगता है, लेकिन असली अवॉर्ड दर्शकों और आम लोगों से मिलने वाला प्‍यार है। मैंने इस कामयाबी तक पहुंचने के लिए बहुत मुश्किल रास्‍ता तय किया है। उन्‍होंने इस सम्‍मान के लिए आयोजकों का आभार भी प्रकट किया।

ज़ी मीडिया के सीईओ आरके अरोड़ा ने कहा कि ज़ी न्‍यूज को मिले पांच सम्‍मान की खबर से मैं बहुत उत्‍साहित हूं। उन्‍होंने इस उपलब्धि के लिए सभी टीमों को शुभकामनाएं दीं।

गौरतलब है कि साल 2007 में इंडियन टेलीविजन डॉटकॉम प्रा.लि. ने खबरों की दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वालों को सम्‍मानित करने के उद्देश्‍य से न्‍यूज टेलीविजन अवॉर्ड्स का गठन किया था। इस पहल को काफी सराहा गया और समय के साथ इन अवॉर्डों की महत्‍ता बढ़ती गई। इसकी सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विभिन्न हिंदी और अंग्रेजी समाचार चैनलों से 550 प्रविष्टियां सामने आई। साल 2011 के बाद एनटी अवॉर्ड्स का दायरा काफी विस्‍तृत और व्‍यापक हो गया। तेलुगू और मराठी न्‍यूज चैनलों के सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वालों को भी इस अवॉर्ड से सम्‍मानित किया जाने लगा। इस साल कुल 40 कैटेगरी में एनटी अवॉर्ड दिए गए।

ये भी देखे

Trending news