पूरा विपक्ष नए भूमि विधेयक के खिलाफ: मुलायम
Advertisement

पूरा विपक्ष नए भूमि विधेयक के खिलाफ: मुलायम

समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में मंगलवार को विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक पेश किए जाने को ‘किसान विरोधी रुख’ बताते हुए सरकार की कड़ी आलोचना की और देश के भविष्य के लिए इसके गंभीर परिणामों के प्रति आगाह किया।

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में मंगलवार को विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक पेश किए जाने को ‘किसान विरोधी रुख’ बताते हुए सरकार की कड़ी आलोचना की और देश के भविष्य के लिए इसके गंभीर परिणामों के प्रति आगाह किया।

मुलायम सिंह ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि सरकार को इसे पेश करने के पहले आम सहमति बनानी चाहिए थी और विधयेक में किसानों की चिताओं का समाधान किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि पूरा विपक्ष इस विधेयक के खिलाफ है और हम इस बात से चकित हैं कि यह सरकार बार बार किसान विरोधी रुख अपना रही है और उद्दयोगपतियों को मदद कर रही है।

उन्होंने कहा कि किसानों के पास जमीन के अलावा कुछ भी नहीं है। किसानों की सहमति जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि देश के भविष्य के लिए इसके (विधेयक) गंभीर परिणाम होंगे। सिंह ने कहा कि विधेयक पर चर्चा के लिए सरकार द्वारा बुलाई गई किसी सर्वदलीय बैठक के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह का प्रयास विधेयक पेश किये जाने के पहले शुरू किया जाना चाहिए था।

Trending news