मुफ्ती के बयान पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा
Advertisement

मुफ्ती के बयान पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्‍मद सईद के विवादास्पद बयान को लेकर विपक्षी दलों ने मंगलवार को लोकसभा में जमकर हंगामा किया।

मुफ्ती के बयान पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा

नई दिल्‍ली : जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्‍मद सईद के विवादास्पद बयान को लेकर विपक्षी दलों ने मंगलवार को लोकसभा में जमकर हंगामा किया। प्रधानमंत्री के स्पष्टीकरण की मांग पर विपक्ष के भारी हंगामे के कारण लोकसभा की बैठक आज पहले 11 बजे तक और बाद में हंगामा जारी रहने पर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विपक्षी दल यही मांग कर रहे थे कि पीएम नरेंद्र मोदी को इस मामले में सदन में बयान देना चाहिए। उधर, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार मुफ्ती के बयान से सहमत नहीं हैं। सरकार ने कहा कि जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री के विवादास्पद बयान का समर्थन करने का सवाल ही पैदा नहीं होता है और यह पूरे सदन की भावना (लोकसभा) है। मुफ्ती के बयान को समर्थन का सवाल ही नहीं, पूरे सदन की भावना है यह।

गौर हो कि मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने बीते दिनों राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव के सफल आयोजन का श्रेय आतंकवादियों और पाकिस्तान को दिया था। उसके बाद पीडीपी के विधायकों ने संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु के अवशेषों की मांग करके भगवा पार्टी की कमजोर नस छू दी है। राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय पाकिस्तान, हुर्रियत और आतंकवादियों को देने के बयान को लेकर मचे तूफान से बेअसर मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का कहना है कि उन्होंने कल जो कहा था, वह उस पर कायम हैं। उनके इस बयान के बाद सियासी सरगर्मी काफी बढ़ गई है।

Trending news