उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी के दौरे को नहीं दी इजाजत

 विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सी गोपाल रेड्डी ने बताया कि उन्होंने इस बैठक को अनुमति देने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उनके पास कांग्रेस अध्यक्ष को सुरक्षा मुहैया कराने का कोई तंत्र नहीं है. 

उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी के दौरे को नहीं दी इजाजत
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

हैदराबाद : उस्मानिया विश्वविद्यालय ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी की यहां विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों के साथ प्रस्तावित बैठक को इजाजत देने से मना कर दिया. राहुल गांधी 13-14 अगस्त को राज्य के दौरे पर हैं.  विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सी गोपाल रेड्डी ने बताया कि उन्होंने इस बैठक को अनुमति देने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उनके पास कांग्रेस अध्यक्ष को सुरक्षा मुहैया कराने का कोई तंत्र नहीं है.  उन्होंने कहा कि अगर स्थानीय पुलिस या कोई अन्य सरकारी एजेंसी जैसे कि एसपीजी राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर विश्वविद्यालय को आश्वस्त करे तो वह अपने फैसले की समीक्षा कर सकते हैं. 

रेड्डी ने कहा, ‘हमने सुरक्षा आधार पर इस बैठक की इजाजत देने से मना कर दिया. क्योंकि राहुल गांधी के पास ‘जेड’ प्लस श्रेणी का सुरक्षा कवर है. हम उन्हें सुरक्षा मुहैया करा पाने में सक्षम नहीं हैं. कुछ छात्र उनके इस दौरे का स्वागत कर रहे हैं तो कुछ विरोध कर रहे हैं. हमने छात्रों को राहुल गांधी को सुरक्षा मुहैया करा पाने में अपनी असमर्थता के बारे में बता दिया है.' तेलंगाना कांग्रेस के नेताओं ने कहा था कि राहुल गांधी राज्य में अपने दौरे के समय विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करेंगे. 

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी से जब विश्वविद्यालय में इस प्रस्तावित बैठक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के छात्रों ने गांधी को आमंत्रित किया है. उन्होंने पहले कहा था कि छात्रों ने कुलपति और पुलिस से इसकी अनुमति मांगी है और इस पर विचार हो रहा है. 

रेड्डी ने आरोप लगाया था कि सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कुछ वरिष्ठ नेता नहीं चाहते हैं कि गांधी विश्वविद्यालय का दौरा करें. यह विश्वविद्यालय अलग तेलंगाना राज्य की मांग के लिए प्रदर्शनों का केंद्र हुआ करता था. 

(इनपुट - भाषा)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close