राजस्थान: उदयपुर में हुए सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक
Advertisement

राजस्थान: उदयपुर में हुए सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

हादसे के वक्त अधिकांश तीर्थयात्री सोए हुए थे. मृतकों में छह महिलाएं शामिल हैं. 

यह हदसा गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र के नेला गाँव के पास घटित हुआ है. (Twitter PHOTO)

जयपुर: उदयपुर शहर के गोवर्द्धन विलास थाना क्षेत्र में नेला गांव के निकट तीर्थयात्रियों को लेकर जा रहीं बस द्वारा दो बाइक सवार को चपेट में लेने के बाद पलट जाने से नौ लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए. मृतकों में सात तीर्थयात्री (छह महिलाएं) और दो वाहन चालक हैं. पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल ने बताया कि बस तीर्थयात्रियों को अहमदाबाद से लेकर हरिद्वार जा रही थी. हादसे के वक्त अधिकांश तीर्थयात्री सोए हुए थे. मृतकों में छह महिलाएं शामिल हैं.

गोयल के अनुसार घायलों को महाराणा भूपाल राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जहां चार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस मृतकों की पहचान में जुटी हुई है. बताया जा रहा है दो बाइक सवारों को बचाने के चक्कर में तेज रफ्तार से आती हुई बस अनियंत्रित होकर पलट गई. यह हदसा गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र के नेला गाँव के पास घटित हुआ है. इसमें पांच लोगो की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि चार लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरानदम तोड़ दिया. 

हादसे के बाद ग्रामीणों ने एक दर्जन से अधिक घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां इनमें से कुछ की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. इधर घटना की सूचना पर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की सहायता से बस को हटाकर यातायात सुचारू किया गया. प्रशासन के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए हैं. 

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के उदयपुर में एक दुर्घटना में नौ लोगों की मौत पर शनिवार (22 जुलाई) को शोक व्यक्त किया. गुजरात के श्रद्धालुओं को ले जा रहे एक वाहन के शनिवार को उदयपुर में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से नौ लोगों की मौत हो गई और 22 घायल हो गए.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उदयपुर में दुर्घटना में मृत लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया है. वह मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं.’

ट्वीट में कहा गया, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उदयपुर दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.'

Trending news