अन्नाद्रमुक के चुनाव चिह्न के मामले में सुनवाई पूरी, कुछ दिन में आयोग देगा फैसला
Advertisement

अन्नाद्रमुक के चुनाव चिह्न के मामले में सुनवाई पूरी, कुछ दिन में आयोग देगा फैसला

शशिकला खेमा पलानीस्वामी-पनीरसेल्वम धड़े द्वारा उठाये कुछ बिंदुओं पर जवाब देना चाहता था, लेकिन चुनाव आयोग ने उनसे इसे अगले सप्ताह तक लिखित में देने को कहा.

अन्नाद्रमुक के चुनाव चिह्न के मामले में सुनवाई पूरी, कुछ दिन में आयोग देगा फैसला

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने बुधवार (8 नवंबर) को अन्नाद्रमुक के चुनाव चिह्न के मामले में सुनवाई पूरी की और फैसला सुरक्षित रखा जिसे अगले कुछ दिन में सुनाया जा सकता है. अन्नाद्रमुक के ई के पलानी स्वामी- ओ पनीरसेल्वम तथा शशिकला नटराजन की अगुवाई वाले प्रतिद्वंद्वी खेमों ने बुधवार (8 नवंबर) को मामले में सातवीं सुनवाई के दौरान अपनी दलीलें पूरी कीं. शशिकला खेमा पलानीस्वामी-पनीरसेल्वम धड़े द्वारा उठाये कुछ बिंदुओं पर जवाब देना चाहता था, लेकिन चुनाव आयोग ने उनसे इसे अगले सप्ताह तक लिखित में देने को कहा.

पलानीस्वामी-पनीरसेल्वम खेमे के वकील और पूर्व अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि आज सुनवाई समाप्त हुई और जल्द आदेश सुनाया जाएगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आदेश सुरक्षित रखा गया है और अगले कुछ दिन में इसे सार्वजनिक किया जाएगा. शशिकला की अगुवाई वाले धड़े के वकील राजा सेंथूर पांडियान ने दावा किया कि पलानीस्वामी-पनीरसेल्वम पक्ष ने आज अधिकतर समय ले लिया और उन्हें जवाब देने के लिए बहुत कम वक्त बचा.

पांडियान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘लेकिन हम लिखित में अपनी दलीलें रखेंगे और ऑन रिकॉर्ड बताएंगे कि हमें मौखिक रूप से हमारा रुख रखने का मौका नहीं दिया गया.’’ पनीरसेल्वम और शशिकला नीत गुटों ने अन्नाद्रमुक के ‘दो पत्तियों’ वाले चुनाव चिह्न पर अपना अपना दावा किया था. तब चुनाव आयोग ने इस चुनाव चिह्न के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी और दोनों पक्षों की याचिकाओं पर फैसला लंबित था.

बाद में मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में विधायकों ने शशिकला के खिलाफ विद्रोह कर दिया और पनीरसेल्वम धड़े के साथ विलय की घोषणा कर दी. शशिकला अभी भ्रष्टाचार के एक मामले में जेल में हैं.

Trending news