शपथग्रहण: जयललिता की झलक पाने के लिए सड़कों पर उमड़ी भीड़
Advertisement

शपथग्रहण: जयललिता की झलक पाने के लिए सड़कों पर उमड़ी भीड़

सुरक्षाकर्मियों की कड़ी चौकसी के बीच अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए अपने पोएस गार्डन आवास से निकलकर सात किलोमीटर की दूरी तय कर मद्रास विश्वविद्यालय शताब्दी सभागार पहुंचीं।

चेन्नई : सुरक्षाकर्मियों की कड़ी चौकसी के बीच अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए अपने पोएस गार्डन आवास से निकलकर सात किलोमीटर की दूरी तय कर मद्रास विश्वविद्यालय शताब्दी सभागार पहुंचीं।

जिस सड़क से जयललिता का वाहन गुजरा उसके दोनों ओर स्टेनगनधारी कमांडो तैनात थे। जयललिता का रूपहले रंग का एसयूवी वाहन धीमी गति से चल रहा था ताकि शपथ ग्रहण के लिए सभागार जाने के रास्ते में लोग अपनी ‘अम्मा’ की झलक देख सकें।

रास्ते में लोगों के अभिवादन को स्वीकार करतीं जयललिता के चेहरे पर मुस्कान बिखरी थी और वह जीत का संकेत दिखा रही थीं। इसके अलावा वह हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन भी कर रही थीं। उनके जत्थे में सादी वर्दी में मौजूद सुरक्षाकर्मियों को बढ़ती भीड़ को काबू में करते देखा जा रहा था।

जयललिता की सफलता की कामना के साथ उनके वाहन के समक्ष आयोजित संक्षिप्त पूजा अर्चना के बाद उनके निवास से यह यात्रा शुरू हुई। रास्ते में जयललिता के वाहन पर लगातार फूल बरसाए गए जिसे सुरक्षाकर्मी लगातार साफ करते दिखे ताकि वाहन चालक को साफ साफ दिखाई दे सके और लोग जयललिता के चेहरे को स्पष्ट देख सकें।

जयललिता को ‘जेड’ प्लस सुरक्षा प्राप्त है इसलिए उनके सुरक्षा घेरे में जैमर्स और अन्य उपकरण शामिल होते हैं। जिस रास्ते से जयललिता का जुलूस निकल रहा था, उसे इस अवसर के लिए बंदनवार और पार्टी झंडों से सजाया गया था।

निर्बाध यात्रा सुनिश्चित करने के लिए नगर निगम के अधिकारियों ने पिछले दो दिनों में सड़कों के गड्ढों को भरने का काम किया। तेज धूप में भी बहादुरी से डटे और सड़क पर चौकसी बरत रहे पुलिसकर्मियों के दल को पानी की बोतलों से अपनी प्यास बुझाते देखा गया। आयोजन स्थल से कुछ दूरी पर ढोलकिए और नर्तक अपनी प्रस्तुति से भीड़ में जोश भर रहे थे। उत्सव सा माहौल बनाने के लिए कहीं कहीं एमजीआर की फिल्मों के चर्चित गाने बजाए जा रहे थे।

 

Trending news