एम्स विवाद : जम्मू में आंदोलन फैला, निषेधाज्ञा लागू
Advertisement

एम्स विवाद : जम्मू में आंदोलन फैला, निषेधाज्ञा लागू

जम्मू क्षेत्र में एम्स की स्थापना की मांग को लेकर शनिवार को लगातार दूसरे दिन जम्मू सिटी में बंद का आयोजन किया गया और पुलिस ने झड़पों के बीच तीन स्थानों पर एम्स समर्थक प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े।

एम्स विवाद : जम्मू में आंदोलन फैला, निषेधाज्ञा लागू

जम्मू : जम्मू क्षेत्र में एम्स की स्थापना की मांग को लेकर शनिवार को लगातार दूसरे दिन बंद के आह्वान के बीच जम्मू में कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें हुयीं जिसके बाद प्रशासन ने जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

जम्मू के पुलिस अधीक्षक राजीव पांडेय ने कहा, ‘पुलिस ने चार स्थानों पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े। स्थिति को नियंत्रण में लाया जा रहा है। तीन लोग घायल हुए हैं।’ उन्होंने कहा कि आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम्मू सिटी में सरकार विरोधी रैलियां निकालीं और पुतले फूंके। इस बीच एम्स की स्थापना के लिए आंदोलन की अगुवाई कर रही एम्स समन्वय समिति (एसीसी) के सदस्यों ने भी शहर के कई इलाकों में रैलियां निकालीं।

जब वे लोग जेवेल, इंदिरा चौक और काची छावनी क्षेत्रों में पहुंचे, पुलिस ने उन्हें भाजपा मुख्यालय की ओर बढ़ने से रोक दिया। इसके बाद झड़प हुयी। पुलिस ने पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े।

एम्स समन्वय समिति (एसीसी) के अध्यक्ष और जम्मू बार एसोसिएशन के प्रमुख अभिनव शर्मा जब गांधीनगर इलाके में मार्च का नेतृत्व कर रहे थे, उस दौरान पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर उनके साथ बदसलूकी की।

हिंसक प्रदर्शनों के जम्मू सिटी के अन्य हिस्सों में भी फैलने के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट सिमरनदीप सिंह ने जम्मू में आज धारा 144 के तहत चार या इससे ज्यादा लोगों के एकत्र होने और सभी प्रकार की रैलियों पर रोक लगा दी। उन्होंने एक आदेश में कहा कि यह जम्मू सिटी के नगर निगम क्षेत्र और आसपास के तहसीलों में भी यह रोक लागू होगी।

Trending news