खराब मौसम के कारण जम्मू से अमरनाथ यात्रा रद्द

अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश और खराब मौसम के कारण राजमार्ग बंद होने के चलते राज्य की शीतकालीन राजधानी में भगवतीनगर आधार शिविर से तीर्थयात्रा रोक दी गयी है.

खराब मौसम के कारण जम्मू से अमरनाथ यात्रा रद्द
फाइल फोटो

जम्मूः खराब मौसम के कारण आज जम्मू से अमरनाथ यात्रा निलंबित कर दी गयी है. अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश और खराब मौसम के कारण राजमार्ग बंद होने के चलते राज्य की शीतकालीन राजधानी में भगवतीनगर आधार शिविर से तीर्थयात्रा रोक दी गयी है. उन्होंने बताया कि जम्मू से तीर्थयात्रियों को अमरनाथ जाने की अनुमति नहीं दी गयी है. जब तक मौसम साफ नहीं हो जाता अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है. 60 दिन तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 28 जून को दो मार्गों से शुरू हुयी थी. यात्रा का समापन रक्षाबंधन के दिन 26 अगस्त को होगा.

जम्मू-कश्मीर : अमरनाथ यात्रा में बालटाल के नजदीक भूस्खलन में 5 लोगों की मौत, 3 घायल

 जगह-जगह पर सुरक्षा के भी इंतजाम किये हैं
इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके को देखते हुए जगह-जगह पर सुरक्षा के भी इंतजाम किये हैं. सुरक्षा एजेंसियों आतंकी साजिश होने की खूफिया जानकारी मिलने के बाद सभी सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा के बंदोबस्त किए हैं. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के आसपास के उन सभी इलाकों पर सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी नजर है जहां पर्यटकों और लोगों का आना-जाना बना रहता है.

VIDEO: भारत को दहलाने की आतंकी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद की हाईटेक सीढ़ी

जम्मू के कई इलाकों में सेना की गश्त
अमरनाथ यात्रा निलंबित करने संबंधी मिली जानकारी के मुताबिक यह फैसला कई स्थितियों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. बता दें खराब मौसम भी इस यात्रा के निलंबित होने की बड़ी वजह है. वहीं जो लोग अभी अमरनाथ यात्रा पर हैं उनकी सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम सुरक्षा एजेंसियों द्वारा किये गए हैं. बता दें कुछ दिनों पहले ही भूस्खलन के चलते अमरनाथ के नजदीक ही 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि अन्य तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिसके बाद घायलों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. (इनपुटः भाषा से भी)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close