आंध प्रदेश: विशाखापट्टनम जा रही वोल्वो बस नहर में गिरी, सात लोगों की मौत
Advertisement

आंध प्रदेश: विशाखापट्टनम जा रही वोल्वो बस नहर में गिरी, सात लोगों की मौत

आंध प्रदेश के कृष्णा जिले में आज तड़के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 64 पर एक डिवाइडर से हैदराबाद जा रही एक बस के टकरा कर एक नहर में गिर जाने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी और 30 लोग घायल हो गये।

तस्वीर के लिए साभार- ani

विजयवाड़ा: आंध प्रदेश के कृष्णा जिले में आज तड़के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 64 पर एक डिवाइडर से हैदराबाद जा रही एक बस के टकरा कर एक नहर में गिर जाने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी और 30 लोग घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि उस समय भुवनेश्वर से हैदराबाद आ रही वोल्वो बस में 44 लोग सवार थे। दुर्घटना के समय यात्री बस में सो रहे थे। पुलिस ने बताया कि नींद के कारण बस चालक ने वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया और हादसा हो गया। हादसे में चालक की भी मौत हो गयी है।

पुलिस चालक की ड्यूटी की भी जांच कर रही है क्योंकि वे लंबी दूरी की यात्रा पर था। चालक के साथ दो सहायक चालक को भी साथ होना चाहिए था। पुलिस ने बताया कि तेज रफ्तार से वाहन चलाया जाना भी हादसे का एक कारण हो सकता है और बस मालिक के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है।

नंदीगाम के पुलिस उपायुक्त उमामहेश्वर राव मामले की जांच कर रहे हैं। बस के सामने वाला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और इसे खोलने एवं शवों को बाहर निकालने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया गया। परिवहन मंत्री सिद्ध राघव राव ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिये हैं। चालक आदिनारायरण रेड्डी सहित नौ लोगों की दुर्घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि एक यात्री की मौत नंदीगाम के एक अस्पताल में हुयी जबकि एक अन्य ने विजयवाड़ा ले जाते समय दम तोड़ दिया।

कृष्णा जिले के पुलिस अधीक्षक विजय कुमार राहत और बचाव कार्य की निगरानी के लिए मुल्लापाडु पहुंच गये हैं। प्राथमिक उपचार के बाद घायल यात्रियों को गोलापुडी और विजयवाड़ा के दो निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और उपमुख्यमंत्री एन चिना राजप्पा ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

Trending news