पंजाब और गोवा में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, वोटिंग 4 फरवरी को
Advertisement

पंजाब और गोवा में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, वोटिंग 4 फरवरी को

पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है। आज शाम पांच बजे इन दोनों राज्‍यों में चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। गौर हो कि पंजाब और गोवा में 4 फरवरी को मतदान होना है। दोनों राज्‍यों में मतगणना 11 मार्च को होगी। पंजाब में 117 और गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।

पंजाब और गोवा में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, वोटिंग 4 फरवरी को

चंडीगढ़/नई दिल्‍ली : पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है। आज शाम पांच बजे इन दोनों राज्‍यों में चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। गौर हो कि पंजाब और गोवा में 4 फरवरी को मतदान होना है। दोनों राज्‍यों में मतगणना 11 मार्च को होगी। पंजाब में 117 और गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।

नियम के अनुसार, मतदान से 48 घंटे पहले गुरुवार को प्रचार अभियान शाम 5 बजे थम जाएगा। लिहाजा सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं। दोनों ही राज्यों में प्रमुख दलों के बड़े चेहरे चुनाव प्रचार में उतर रहे हैं।

पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चार फरवरी के मतदान से पूर्व निर्वाचन आयोग ने गुरुवार शाम से पूरे राज्य में निषेधाज्ञा के आदेश जारी कर दिए हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आगामी 4 फरवरी को होने जा रहे मतदान के मद्देनजर राज्य की सीमा से लगते हरियाणा के गांवों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, ताकि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की हिंसक घटनाएं ना हों।

गोवा में 4 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पिछले दो माह से जोर शोर से चल रहा प्रचार अभियान गुरुवार को समाप्त हो जाएगा। प्रचार अभियान मतदान से 48 घंटे पहले बंद हो जाता है। राज्य की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 1642 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस जहां 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है वहीं भाजपा ने 36 सीटों पर अपने मतदान उतारे हैं। पहली बार राज्य विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने उतरी आप आदमी पार्टी ने 39 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

Trending news