बीजेपी का दिवास्‍वप्‍न है ‘मिशन 44 प्लस’: उमर
Advertisement

बीजेपी का दिवास्‍वप्‍न है ‘मिशन 44 प्लस’: उमर

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा अपने ‘मिशन 44 प्लस’ को हासिल करने के लिए विभाजनकारी राजनीति में शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह भाजपा का ‘दिवास्वप्न’ है।

बीजेपी का दिवास्‍वप्‍न है ‘मिशन 44 प्लस’: उमर

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा अपने ‘मिशन 44 प्लस’ को हासिल करने के लिए विभाजनकारी राजनीति में शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह भाजपा का ‘दिवास्वप्न’ है।

उमर ने बनिहाल में एक चुनावी सभा में कहा कि भाजपा विभाजनकारी राजनीति में शामिल है और उनका ‘मिशन 44 प्लस’ और कुछ नहीं बल्कि ‘झांसा’ है तथा नेशनल कांफ्रेंस में लोगों का भरोसा देखकर इसका बुलबुला फूट जाएगा। उन्होंने राज्य के लोगों से एकजुट रहने की अपील करते हुए कहा कि नफरत एवं विभाजन पैदा करने के सभी प्रयासों को नाकाम करने के लिए राज्य के लोगों को एकजुट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ ताकतें मतों के लिए लोगों की भावनाओं को भड़का कर ‘तनाव पैदा करने’ का प्रयास कर रही हैं।

उमर ने लोगों से अपील की कि वे पूरे मन से नेकां उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करें और विधानसभा चुनावों में उनकी जीत सुनिश्चित करें। पिछले छह साल में अपनी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए उमर ने कहा कि बिजली, सड़क निर्माण और अन्य परियोजनाओं की शुरूआत कर हमने दूरदराज के क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने के लिए कदम उठाए। विपक्षी पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (पीडीपी) पर हमला बोलते हुए उमर ने आरोप लगाया कि ‘पीडीपी राज्य की सत्ता में काबिज होने के लिए कपटपूर्ण राजनीति और अवसरवादी रणनीति अपना रही है।’

Trending news