बीजेपी का कश्मीर के लोगों तक पहुंच बनाने का प्रयास
Advertisement

बीजेपी का कश्मीर के लोगों तक पहुंच बनाने का प्रयास

कश्मीर के लोगों तक पहुंच बनाने के प्रयास के तहत भाजपा ने सोमवार को कई मुद्दों पर अपना रूख नरम किया जिसमें विकास के मोर्चे पर जम्मू क्षेत्र के लोगों के साथ कथित भेदभाव भी शामिल था।

बीजेपी का कश्मीर के लोगों तक पहुंच बनाने का प्रयास

श्रीनगर : कश्मीर के लोगों तक पहुंच बनाने के प्रयास के तहत भाजपा ने सोमवार को कई मुद्दों पर अपना रूख नरम किया जिसमें विकास के मोर्चे पर जम्मू क्षेत्र के लोगों के साथ कथित भेदभाव भी शामिल था।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश अरोरा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हम स्वीकार करते हैं कि हमने सोचा कि धनराशि का एक बड़ा हिस्सा कश्मीर में जा रहा है। वास्तव में ऐसा है लेकिन विकास के कोई संकेत नहीं मिले हैं। जम्मू के साथ भेदभाव हाल के वर्षों में भाजपा द्वारा उठाये जाने वाले मुद्दों में एक प्रमुख मुद्दा रहा है लेकिन उसने इस बारे में अपना रूख इसलिए नरम किया है क्योंकि वह कश्मीर की राजनीति में अपना पहला गंभीर प्रयास कर रही है।

अरोरा ने किसी का नाम लिये बिना कहा कि जम्मू में ऐसी धारणा थी कि उनके हिस्से की धनराशि कश्मीर जा रही है जबकि कश्मीरियों का मानना था कि उन्हें कुछ भी नहीं मिला। हमने देखा कि घाटी में मात्र 100 परिवारों ने ही प्रगति की। इनमें से दो परिवारों ने प्रमुख रूप से किया। पहली बार भाजपा ने गुमशुदा लोगों का मुद्दा उठाया। अरोरा ने कहा कि पिछली राज्य सरकारें इस मुद्दे को लेकर संवेदनशील नहीं रहीं।

उन्होंने कहा कि इतने अधिक संख्या में लोग गुमशुदा है। उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार उनके बारे में सूचना सार्वजनिक नहीं कर सकती तो उन्हें परिवारों को निजी तौर पर जानकारी दे देनी चाहिए थी। अरोरा ने आरोप लगाया कि पथराव के मामलों में शामिल युवकों को प्रताड़ित किया जा रहा है और उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद उनकी रिहाई एक व्यापार बन गया है।

Trending news