चेन्नई एम्मोर मैंगलोर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 39 यात्री घायल
Advertisement

चेन्नई एम्मोर मैंगलोर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 39 यात्री घायल

चेन्नई-मंगलोर एक्सप्रेस के चार डिब्बे आज तड़के कुड्डलोर के समीप पटरी से उतर गए जिससे 39 यात्री घायल हो गए।

तस्वीर के लिए साभार: ANI

चेन्नई: चेन्नई-मंगलोर एक्सप्रेस के चार डिब्बे आज तड़के कुड्डलोर के समीप पटरी से उतर गए जिससे 39 यात्री घायल हो गए। पुलिस और दक्षिण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा कुड्डलोर जिले में वृद्धाचलम के पुवानुर के समीप हुआ जहां आज तड़के करीब दो बजे मंगलोर जा रही ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 39 घायल यात्रियों में से 36 को प्राथमिक उपचार मुहैया कराया गया जबकि तीन अन्य को वृद्धाचलम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि हादसे के बाद इस व्यस्ततम मार्ग पर कुछ देर के लिए ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं। कई ट्रेनों को समीपवर्ती स्टेशनों पर रोका गया। बाद में ट्रेनें वैकल्पिक मार्गों पर चलाई गईं लेकिन वे विलंब से चल रही हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन स्थिति का जायजा ले रहा है। परेशान यात्रियों को समीपवर्ती रेलवे स्टेशन या बस टर्मिनलों तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है ताकि वहां से वे आगे अपने गंतव्यों की ओर जा सकें।

इस बीच, तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने ट्रेन हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए यात्रियों के लिए 50,000 रूपये और मामूली तौर पर घायल हुए लोगों के लिए 25,000 रूपये के मुआवजे का ऐलान किया है। एक बयान में जयललिता ने दुर्घटना पर अफसोस जताया और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने कहा कि चार व्यक्तियों का वृद्धाचलम के अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने कुड्डलोर जिला प्रशासन को आदेश दिए कि घायलों को आवश्यक चिकित्सा एवं परिवहन की सुविधाएं मुहैया कराई जाए।

 

Trending news