गोवा में ड्रेस कोड आदेश पर कांग्रेस नेता ने साधा निशाना
Advertisement

गोवा में ड्रेस कोड आदेश पर कांग्रेस नेता ने साधा निशाना

गोवा के कला एवं संस्कृति मंत्रालय द्वारा अपने कर्मचारियों को कामकाज के समय बिना बाजू के कपड़े, जींस और टी-शर्ट नहीं पहनने के आदेश दिये जाने पर कांग्रेस नेता एलेक्सियो रेजिनाल्डो ने आज निशाना साधा और कहा कि लोगों को उनकी पसंद का परिधान पहनने की अनुमति होनी चाहिए।

पणजी : गोवा के कला एवं संस्कृति मंत्रालय द्वारा अपने कर्मचारियों को कामकाज के समय बिना बाजू के कपड़े, जींस और टी-शर्ट नहीं पहनने के आदेश दिये जाने पर कांग्रेस नेता एलेक्सियो रेजिनाल्डो ने आज निशाना साधा और कहा कि लोगों को उनकी पसंद का परिधान पहनने की अनुमति होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सही तरह से प्रशासन का संचालन करने में असफल रही भाजपा सरकार ने केवल लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह का आदेश जारी किया है। राज्य विधानसभा परिसर के बाहर संवाददाताओं के साथ बातचीत में एलेक्सियो ने कहा, ‘कार्यालयों में लोगों को अपने पसंद का परिधान पहनने की अनुमति होनी चाहिए। यहां तक बिकनी की भी अनुमति होनी चाहिए।’

गोवा सरकार के कला एवं संस्कृति विभाग ने हाल ही में अपने कर्मचारियों को कार्यालय के कामकाज के समय केवल फॉर्मल ड्रेस पहनने और जींस, टी-शर्ट, कई जेब वाले ट्राउजर्स और बिना बाजू वाले कपड़े नहीं पहनने का निर्देश दिये हैं और निदेशालय के अधिकारियों को ‘मर्यादा को बनाए रखने’ को कहा गया है। इस आदेश का पालन कड़ाई से किये जाने संबंधी सवाल के जबाव को संस्कृति मंत्री दयानंद मंड्रेकर टाल गये।

उन्होंने कहा, ‘हम इसे बाद में देखेंगे।’ कांग्रेस से निष्कासित विधायक अतनासियो मोनसेरट ने कहा है कि कपड़ा चुनने का निर्णय किसी का व्यक्तिगत फैसला होता है।

Trending news