चक्रवात हुदहुद में मरने वालों की संख्या 46 हुई
Advertisement

चक्रवात हुदहुद में मरने वालों की संख्या 46 हुई

चक्रवात हुदहुद के कारण सोमवार को तीन और लोगों के मरने की खबर के साथ ही मरने वालों की कुल संख्या 46 हो गई है जबकि अनुमान है कि 22 लाख टन खाद्यान्न का नुकसान हुआ है।

चक्रवात हुदहुद में मरने वालों की संख्या 46 हुई

हैदराबाद : चक्रवात हुदहुद के कारण सोमवार को तीन और लोगों के मरने की खबर के साथ ही मरने वालों की कुल संख्या 46 हो गई है जबकि अनुमान है कि 22 लाख टन खाद्यान्न का नुकसान हुआ है।

आंध्रप्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने यहां बयान जारी कर कहा कि सबसे ज्यादा 29 मौत की खबर बुरी तरह प्रभावित विशाखापत्तनम जिले से आई है ।

विजयनगरम जिले में 15 लोगों की मौत हो गई और श्रीकाकुलम जिले में दो लोगों की मौत हुई। खबर है कि भीषण चक्रवात में 42 लोग जख्मी हो गए थे जिसने 12 अक्तूबर को तीन जिले में तबाही मचाई थी।

बयान में बताया गया कि 1 . 35 लाख से ज्यादा लोगों को राहत शिविरों में आश्रय दिया गया और राहत शिविरों में करीब सात लाख लोगों को भोजन मुहैया कराया गया।

बयान में कहा गया है कि 22 लाख 14 हजार टन के खाद्यान्न के नुकसान का अनुमान है जबकि 6.89 लाख टन बागवानी उत्पाद के नुकसान का आकलन किया गया है।

इसमें बताया गया कि चक्रवात के कारण सड़क नेटवर्क को काफी नुकसान हुआ और 3176.7 किलोमीटर पंचायत सड़क और 648.73 किलोमीटर नगर निगम की सड़कों को नुकसान हुआ।

Trending news