पाकिस्तान से अर्थपूर्ण बातचीत करे केंद्र : फारूक
Advertisement

पाकिस्तान से अर्थपूर्ण बातचीत करे केंद्र : फारूक

नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को केंद्र से कहा कि वह संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाएं रोकने के लिए पाकिस्तान को सार्थक वार्ता में शामिल करे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जम्मू-कश्मीर में सीमाई इलाकों में रह रहे लोग अंतहीन खतरे में जीने को मजबूर हैं।

पाकिस्तान से अर्थपूर्ण बातचीत करे केंद्र : फारूक

जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को केंद्र से कहा कि वह संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाएं रोकने के लिए पाकिस्तान को सार्थक वार्ता में शामिल करे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जम्मू-कश्मीर में सीमाई इलाकों में रह रहे लोग अंतहीन खतरे में जीने को मजबूर हैं।

नियंत्रण रेखा के पास सूरनकोट में सुबह एक जनसभा को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, ‘शांति प्रक्रिया में जब तक पाकिस्तानी सेना को शामिल नहीं किया जाता, तब तक शांति दूर की कौड़ी ही रहेगी।’ उन्होंने यह भी कहा कि पड़ोसी देश में सत्ता के कई केंद्र हैं।

अब्दुल्ला ने हैरत जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बाबत कोई गंभीर प्रयास कर भी रहे हैं कि नहीं, क्योंकि सीमा पर जमीनी हालात बदतर बने हुए हैं।

हालिया दिनों में संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में हुई बढ़ोत्तरी पर उन्होंने कहा कि लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं और सामान्य गतिविधियां थम सी गई हैं।

Trending news