जाधवपुर विवि में फिल्म 'बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम' के प्रदर्शन पर छिड़ी जंग
Advertisement

जाधवपुर विवि में फिल्म 'बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम' के प्रदर्शन पर छिड़ी जंग

 जाधवपुर विश्वविद्यालय पूर्व छात्र संघ ने अतुल अग्निहोत्री की आगामी फिल्म ‘बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम’ के रिलीज से पहले होने वाले प्रदर्शन को रद्द कर दिया है, लेकिन निर्माताओं ने फैसला किया है कि इसे कैंपस में खुले में दिखाया जाएगा।

कोलकाता : जाधवपुर विश्वविद्यालय पूर्व छात्र संघ ने अतुल अग्निहोत्री की आगामी फिल्म ‘बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम’ के रिलीज से पहले होने वाले प्रदर्शन को रद्द कर दिया है, लेकिन निर्माताओं ने फैसला किया है कि इसे कैंपस में खुले में दिखाया जाएगा।

छात्र संघ की शिप्रा पात्र ने आयोजकों को एक पत्र में कहा, ‘राज्य में चुनाव की वजह से आचार संहिता लागू होने के कारण मुझे आप सबको सूचित करते हुए अफसोस हो रहा कि हम आपकी फिल्म ‘बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम’ के प्रदर्शन की अनुमति देने में असमर्थ हैं। कृपया हमारे साथ सहयोग करें।’ कैंपस के भीतर तिरंगा सेन ऑडिटोरियम को फिल्म के प्रदर्शन के लिए बुक किया गया था।

अग्निहोत्री ने कहा कि फिल्म के प्रदर्शन के लिए आचार संहिता नहीं होती। यह फिल्म 13 मई को देश भर में रिलीज होगी। फिल्मकार ने कहा, ‘छात्र फिल्म देखना चाहते हैं और वे चाहते हैं कि इसका प्रदर्शन हो। इसलिए उन्होंने कहा है कि खुले में इसके प्रदर्शन की व्यवस्था करेंगे। मैं इसके लिए लड़ूंगा क्योंकि यह मेरे बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सवाल है।’ 

उन्होंने हैरत जताया कि लोग फिल्म को दिखाने को लेकर भयभीत क्यों हैं। उन्होंने इसे ‘भारत में बनी अब तक की सबसे साहसिक फिल्म करार दिया।’ अनुपम खेर और अरूणोदय सिंह ने फिल्म में मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं और इसे देशभर के कई शैक्षणिक संस्थानों में दिखाया जा चुका है।

Trending news